राजस्थान

rajasthan

मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया ने ली समीक्षा बैठक, कहा-उदयपुर संभाग में पेयजल की विशेष किल्लत नहीं

By

Published : Apr 7, 2022, 7:53 PM IST

जनजाती क्षेत्रिय विकास मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया गुरुवार को उदयपुर प्रवास पर रहे (minister arjun singh bamaania visits udaipur). पीएचईडी कार्यालय में उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी व भूजल विभाग की विभिन्न योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक ली. बैठक में उन्होंने भूजल विभाग के अधिकारियों से संभाग में पानी की स्थिति के बारे में जानकारी ली.

rajasthan latest news
Minister Arjun Singh Bamania's Udaipur tour

उदयपुर.जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया गुरुवार को उदयपुर प्रवास पर रहे. उन्होंने पीएचईडी कार्यालय में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी व भूजल विभाग की विभिन्न योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक ली (minister arjun singh bamaania visits udaipur). मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उदयपुर संभाग में फिलहाल पानी की कोई विशेष किल्लत नहीं है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों से उदयपुर संभाग में पानी की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली है.

समीक्षा बैठक में अर्जुन सिंह ने संभाग के प्रत्येक जिले से आए अधिकारियों से पानी सहित अन्य विषयों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत का निर्देश है कि किसी भी जिले और गांव में पानी की समस्या खड़ी ना हो, ऐसे में पानी कि किल्लत ना हो, उसके लिए पहले से ही उपायुक्त व्यवस्था की जा रही है (Ground water management). क्योंकि गर्मी के समय में पानी की विकट समस्या खड़ी होती है. उन्होनें यह भी कहा कि राज्य सरकार की सभी योजनाओं के माध्यम से हर गांव तक पानी पहुंचाना प्राथमिकता है. फिलहाल उदयपुर संभाग में कहीं पर भी पानी की समस्या नहीं है. मावली विधानसभा में पानी की समस्या सामने आई, इसके लिए सरकार और जिला प्रशासन व पीएचईडी के अधिकारियों ने वहां पर पानी के लिए टैंकर की सुविधा उपलब्ध कराई है. मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया से मीडिया ने जब झोलाछाप डॉक्टरों को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन व अधिकारियों को इस मामले पर अधिक ध्यान देने के लिए कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details