राजस्थान

rajasthan

दीया कुमारी को लेकर मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार से मिला जयपुर का पूर्व राजपरिवार

By

Published : Apr 23, 2019, 8:58 PM IST

राजसमंद लोकसभा सीट पर रूठे राजपूतों को मनाने के लिए अब जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य महारानी पद्मिनी कुमारी और महाराज पद्मनाभ सिंह भी उतर आए हैं. मंगलवार को जयपुर के पूर्व राजपरिवार के दोनों सदस्यों ने उदयपुर पहुंच मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्यों से मुलाकात की और दिया कुमारी के समर्थन में आने की अपील भी की.

मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार से जयपुर के पूर्व राजपरिवार की मुलाकात

उदयपुर. जयपुर के पूर्व राज परिवार की सदस्य राजमाता पद्मिनी कुमारी और महाराज पद्मनाभ सिंह मंगलवार को उदयपुर पहुंचे. इस दौरान इन दोनों ने मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार की सदस्य महारानी निरुपमा कुमारी और कुंवर विश्वराज सिंह मेवाड़ से मुलाकात की. सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात में राजसमंद लोकसभा सीट पर दिया कुमारी के चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा की गई और मेवाड़ के पूर्व राज परिवार से दिया कुमारी के लिए समर्थन मांगा गया.


आपको बता दें कि राजसमंद लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर जयपुर के पूर्व राजपरिवार की राजकुमारी दिया कुमारी चुनाव लड़ रही हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए मेवाड़ के रूठे राजपूतों को मनाने के लिए जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य महारानी पद्मिनी कुमारी और महाराज पद्मनाभ सिंह उदयपुर पहुंचे और मेवाड़ के राज परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. इससे पहले दिया कुमारी भी मेवाड़ राज्य परिवार के सदस्यों से मिल चुकी हैं ऐसे में अब देखना होगा राजसमंद लोकसभा सीट की जनता पर इस मुलाकात का कितना असर होता है.

मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार से जयपुर के पूर्व राजपरिवार की मुलाकात


हालांकि इस मुलाकात के बाद दोनों ही पूर्व राज परिवार के सदस्यों ने मीडिया से दूरी बनाए लेकिन गुप्त सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात में जयपुर के पूर्व राजपरिवार के सदस्यों द्वारा मेवाड़ के पूर्व राज्य परिवार से दिया कुमारी के लिए समर्थन मांगा गया. ऐसे में अब देखना होगा मेवाड़ राजपरिवार क्या खुलकर जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्या दिया कुमारी के लिए चुनावी प्रचार करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details