राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ क्षत्रिय महासभा ने निकाली आक्रोश रैली

गुलाबचंद कटारिया के महाराणा प्रताप पर दिए गए बयान को लेकर विवाद जारी है. गुरुवार को क्षत्रिय समाज ने नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. मकराना ने कटारिया को नेता प्रतिपक्ष से हटाए जाने और भाजपा से निष्कासित करने की मांग की.

By

Published : Sep 16, 2021, 3:57 PM IST

Updated : Sep 16, 2021, 7:27 PM IST

Udaipur news, Rajasthan news
उदयपुर में गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ रैली

उदयपुर. जिला मुख्यालय पर गुरुवार को क्षत्रिय समाज ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली. इसमें भारी संख्या में समाज के लोग और अन्य संगठन शामिल हुए. इस दौरान रैली में शामिल लोगों ने बीजेपी से कटारिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

गुलाबचंद कटारिया के महाराणा प्रताप और भगवान श्रीराम को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद से ही लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. ऐसे में क्षत्रिय समाज ने कटारिया के इन बयानों का विरोध करते हुए आक्रोश रैली का आयोजन किया. जिसमें क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों के साथ ही अन्य संगठनों के लोगों ने भी भाग लिया.रैली में भारी संख्या में लोग शामिल हुए. जिसमें बारी-बारी से सभी प्रवक्ताओं ने कटारिया के बयानों पर आपत्ति जताई.

उदयपुर में गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ रैली

यह भी पढ़ें.सांसद बालकनाथ के बयान पर जूली का जवाब, राजस्थान में क्राइम बढ़ा रहे यूपी-हरियाणा के बदमाश लेकिन भाजपा रोकने में नाकाम

रैली में करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना, मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष बालू सिंह कानावत, जनता सेना संयोजक रणधीर सिंह भिंडर, कांग्रेस देहात अध्यक्ष लाल सिंह झाला, कांग्रेस पार्षद पदाधिकारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे. इसके बाद समाज के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा को ज्ञापन सौंपा. प्रदर्शन के दौरान करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने भाजपा की आगामी चिंतन बैठक पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इसमें भाजपा पदाधिकारियों को सोचना चाहिए कि इस बार कटारिया पर क्या चिंतन हो रहा है. ऐसे में अगर इस चिंतन बैठक में पार्टी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो इसका विरोध जताया जाएगा.

यह भी पढ़ें.NCRB रिपोर्ट पर बोले पूर्व गृहमंत्री कटारिया, कहा- पूर्णकालिक गृहमंत्री की जरूरत, अब तो मंत्रिमंडल विस्तार करें गहलोत

मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष बालू सिंह कानावत ने कहा कि जिस तरह के बयान दिए वह भी दंडनीय अपराध के तौर पर है. ऐसे में समाज के लोगों ने यह निर्णय लिया है कि जब तक कटारिया को भारतीय जनता पार्टी नेता प्रतिपक्ष से हटा नहीं देती तक विरोध जारी रहेगा. ऐसे में कटारिया स्वयं इस्तीफा नहीं दे देते हैं, तब तक उनका गांव-गली और जहां उनके कार्यक्रम होंगे, वहां विरोध जताया जाएगा.

कनावत ने कहा कि ऐसे में बीजेपी को हम संदेश देना चाहते हैं कि कटारिया 75 साल से ऊपर हो गए, उन्हें संन्यास पर भेजना चाहिए. वे समाज को लड़ाने का काम करते हैं. इस दौरान कनावत ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जिस तरह से वे कटारिया खिलाफ वे मुखर हुए, उनका धन्यवाद ज्ञापित किया.

Last Updated : Sep 16, 2021, 7:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details