राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में रविवार को जमकर बरसे बदरा, शहर की झीलों में शुरू हुई पानी की आवक

By

Published : Aug 23, 2020, 11:48 PM IST

झीलों के शहर उदयपुर में रविवार को मूसलाधार बारिश का दौर देखने को मिला शहर में झमाझम बारिश के बाद जहां तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिली, वहीं उदयपुर की प्रमुख जिलों में भी रविवार को हुई बारिश के बाद पानी की आवक शुरू हो गई

Monsoon news udaipur
उदयपुर में रविवार को जमकर बरसे बदरा

उदयपुर. लेक सिटी मे लंबे इंतजार के बाद रविवार को इंद्रदेव जमकर मेहरबान हुए. शहर के आसमान में सुबह से ही बादलों ने डेरा डाल दिया, जो दोपहर तक तेज बारिश में तब्दील हो गए. लंबे इंतजार के बाद हुई बारिश ने भी शहरवासियों की प्यास बुझाई और झमाझम बारिश का दौर देर रात तक जारी रहा.

वही लंबे समय बाद शुरू हुई बारिश के बाद जहां उदयपुर के तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिली है. जिसके बाद शहर का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा. बारिश के बाद शहर की प्रमुख झीलों में एक बार फिर पानी की आवक शुरू हो गई है.

बता दें कि उदयपुर में रविवार को हुई बारिश के बाद जहां से शर्मा नदी 4 फीट के जल स्तर पर बह रही है. वहीं मदार नहर में भी पानी आना शुरू हो गया है. जिससे फतेह सागर में फिर से पानी की आवक शुरू हो गई है. वहीं रविवार को हुई बारिश ने नगर निगम प्रशासन के दावों की पोल खोल दी और शहर के कई इलाकों में बदहाल ड्रेनेज सिस्टम के चलते पानी भर गया.

पढ़ें-बारां: तेज बारिश के कारण नदियां अपने उफान पर, किसानों की फसल भी हुई चौपट

मौसम विभाग की मानें तो लेक सिटी उदयपुर समेत प्रदेश के कई अन्य जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. बता दें कि इस साल उदयपुर में अब तक औसत से कम बारिश हुई थी. लेकिन रविवार से उदयपुर में एक बार फिर मानसून सक्रिय नजर आया और झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है.

उदयपुर में जारी है कोरोना प्रकोप

जिले में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या में दिनों दिन इजाफा देखने को मिल रहा है. उदयपुर में रविवार को भी है क्रम जारी रहा और कोरोना वायरस से ग्रसित 38 नए संक्रमित मरीज सामने आए. इसके बाद उदयपुर में कोई संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2314 के आंकड़े पर पहुंच गई है. संक्रमित मरीजों में से 8 कोरोना वॉरियर्स हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details