राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में हॉकी को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से करूंगा मुलाकात: ज्ञानेन्द्रो निंगोम्बम

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के बेहतर प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए हॉकी को बढ़ावा देने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा है कि राजस्थान में हॉकी को और आगे ले जाने के लिए वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात करेंगे. म्बम

By

Published : Aug 5, 2021, 3:18 PM IST

Updated : Aug 5, 2021, 4:30 PM IST

राजस्थान में हॉकी,  टोक्यो ओलंपिक,  कांस्य पदक, हॉकी इंडिया, भारतीय हॉकी टीम, hockey in rajasthan, Tokyo Olympics,  bronze medal, udaipur news
सीएम से मिलेंगे निंगोम्बम

उदयपुर.टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कांस्य पदक जीतने पर देशभर में खुशी का माहौल है. इस बीच उदयपुर पहुंचे हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्रो निंगोम्बम ने ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की ओर से किए गए बेहतरीन प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की और टीम को शुभकामनाएं दीं. दरअसल मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस सभागार में चीयर फॉर इंडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति अमेरिका सिंह के साथ हॉकी टीम से जुड़े अन्य लोग भी मौजूद रहे. इस बीच मीडिया से बातचीत करते हुए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्रो निंगोम्बम ने कहा कि भारत की हॉकी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन पर हम सभी को नाज है.

सीएम से मिलेंगे निंगोम्बम

पढ़ें:ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद मनदीप सिंह ने ETV BHARAT से वीडियो कॉल पर की बात, देखिए VIDEO

उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षों से पुरुष हॉकी की टीम लगातार दिन-रात मेहनत कर रही थी. उसी का ही फल है कि आज हमने 41 साल बाद एक नई उपलब्धि हासिल की है. ऐसे में हॉकी को बढ़ावा देने के लिए सभी राज्यों को अपनी जिम्मेदारियों को समझना पड़ेगा. ऐसे में हॉकी के लिए अन्य खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए आगे लाना पड़ेगा.

ऐसे में राजस्थान में भी हॉकी को लेकर काफी रुझान है. इसको और अधिक तराशने की जरूरत है. राजस्थान से अधिक से अधिक हॉकी खिलाड़ी निकलें इस दिशा में और काम करने की आवश्यकता है. इसलिए राजस्थान में हॉकी के प्रदर्शन को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात करेंगे ताकि राजस्थान में भी हॉकी के खिलाड़ियों की संख्या बढ़े. खिलाड़ियों को प्रदर्शन में सुधार के लिए और अधिक सुविधाएं मिल सकें.

Last Updated : Aug 5, 2021, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details