राजस्थान

rajasthan

उपचुनाव 2021 : गोविंद सिंह डोटासरा प्रचार के लिए आएंगे उदयपुर, वल्लभनगर और धरियावद में करेंगे सभाएं

राजस्थान में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज उदयपुर आएंगे. इस दौरान वे कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा और प्रीति शक्तावत के समर्थन में सभा करेंगे.

By

Published : Oct 18, 2021, 7:46 AM IST

Published : Oct 18, 2021, 7:46 AM IST

Updated : Oct 18, 2021, 10:04 PM IST

Govind Singh Dotasra, by election 2021
गोविंद सिंह डोटासरा

उदयपुर. राजस्थान में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज उदयपुर आएंगे. धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटों पर प्रचार को लेकर डोटासरा उदयपुर आएंगे. उदयपुर में कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद डोटासरा का यह महज दूसरा दौरा होगा. डोटासरा उदयपुर शहर आए बिना एयरपोर्ट से ही झल्लारा के लिए निकल जाएंगे. यहां कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा के समर्थन में सभा करेंगे. वहीं, इसके बाद दोपहर में कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत के समर्थन में वल्लभनगर में सभा करेंगे.

यह भी पढ़ें.राजस्थान सरकार के पास पैसा है..गैस सिलेंडर पर क्यों नहीं दे रही सब्सिडी : अरुण सिंह

डोटासरा 18 अक्टूबर को प्रातः 8.30 बजे वायुमार्ग से डबोक एयरपोर्ट पहुचेंगे. यहां से सड़क मार्ग द्वारा प्रातः 11 बजे धरियावद पहुंच कर मीटिंग लेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे झल्लारा और सायं 4 बजे वल्लभनगर में मीटिंग लेंगे. 19 अक्टूबर 2021 को वे सुबह 11 बजे कुराबड़ में मीटिंग लेंगे और इसके बाद उदयपुर पहुंचकर प्रेस वार्ता करेंगे.

डोटासरा 20 अक्टूबर 2021 को जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे. इस दौरान डोटासरा कार्यकर्ता और पदाधिकारी के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. जिससे इन दोनों ही सीटों पर कांग्रेस को फिर से जीत मिले.

बीटीपी का धरियावद में जीत का दावा

धारियावद विधानसभा उपचुनाव में बीटीपी के प्रदेश प्रवक्ता और चुनाव प्रभारी देवेंद्र कटारा धारियावद पहुंचे और उपचुनाव को लेकर भारतीय ट्रायबल पार्टी की रणनीति तैयार की. उपचुनाव में बीटीपी की असमंजस स्थिति को साफ करते हुए कटारा ने विधानसभा उपचुनाव में बीटीपी की जीत का दावा भी किया. क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस की शोषित राजनीति के शिकार गरीब-आदिवासी मजदूरों को तीसरे विकल्प के रूप में बीटीपी को बताया.

यह भी पढ़ें.वल्लभनगर-धरियावद उपचुनाव में प्रचार की कमान स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को, स्टार प्रचारकों में गिरिजा व्यास का नाम नहीं

गौरतलब हो कि धारियावद विधानसभा उपचुनाव में इस बार भाजपा, कांग्रेस, बीटीपी और निर्दलीय भी मैदान में हैं. उपचुनाव में इस बार त्रिकोणी मुकाबला होगा, यहां बीटीपी प्रत्याशी के रूप में गणेशलाल मीणा को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया. उपचुनाव को लेकर जल्द बीटीपी की ओर से शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में जनसभाएं आयोजित की जाएगी.

Last Updated : Oct 18, 2021, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details