राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में 21 से 30 सितंबर तक होगा शिल्पग्राम महोत्सव, राज्यपाल कलराज मिश्र करेंगे उद्घाटन

उदयपुर में 21 से 30 दिसंबर तक चलने वाले शिल्पग्राम महोत्सव का उद्घाटन करने के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र शनिवार को उदयपुर पहुंचेंगे. इस बार शिल्पग्राम में देशभर के 1500 कलाकार हिस्सा ले रहे हैं.

By

Published : Dec 21, 2019, 5:03 AM IST

Udaipur Shilpgram Festival  ,उदयपुर शिल्पग्राम महोत्सव
उदयपुर में शिल्पग्राम का उद्घाटन करेंगे राज्यपाल कलराज मिश्र

उदयपुर.देश दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले उदयपुर के शिल्पग्राम का शनिवार को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र उद्घाटन करेंगे. उनके साथ राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान इस दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

उदयपुर में शिल्पग्राम का उद्घाटन करेंगे राज्यपाल कलराज मिश्र

बता दें कि उदयपुर शिल्पग्राम इस बार 21 से 30 दिसंबर तक आयोजित किया जा रहा है. 10 दिन तक चलने वाले शिल्पग्राम महोत्सव में इस बार 21 राज्यों के 700 लोक कलाकार और 800 शिल्पकार हिस्सा ले रहे हैं. महोत्सव में देश की कला और संस्कृति को इस बार नए कलेवर में पेश करने की तैयारी की गई है, जिससे उत्सव में आने वाले लोगों को एक श्रेष्ठ भारत का वास्तविक स्वरूप दिख सकें.

पढ़ें-आतंकियों को कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया विशेष न्यायालय, देखें LIVE VIDEO

वहीं, विभिन्न राज्यों के आदिवासी समाज के पारंपरिक नृत्य और वाद्य यंत्रों का भी इस दौरान प्रदर्शन किया जाएगा. शिल्पग्राम अपनी अनूठी कला और शिल्पकारी के लिए इस दुनिया में खासा प्रसिद्ध है. ऐसे में देखना होगा कि इस बार उदयपुर का शिल्पग्राम आम लोगों को कितना लुभा पाता है. शनिवार शाम 6 बजे उदयपुर शिल्पग्राम का औपचारिक उद्घाटन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details