राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में शिल्पग्राम महोत्सव शुरू, राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया उद्घाटन

उदयपुर के शिल्पग्राम महोत्सव का शनिवार से आगाज हो गया है. महोत्सव का उद्घाटन राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया. शिल्पग्राम महोत्सव में इस बार 700 कलाकारों के साथ ही 500 शिल्पकार अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. यह महोत्सव 21 से 30 दिसंबर तक आयोजित होगा.

By

Published : Dec 22, 2019, 4:13 AM IST

राज्यपाल कलराज मिश्र  Governor ,Kalraj Mishra
राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया शिल्पग्राम महोत्सव का उद्घाटन

उदयपुर.देश दुनिया में अपनी अलग पहचान रखने वाला उदयपुर का शिल्पग्राम महोत्सव शनिवार से शुरू हो गया है. यह महोत्सव 21 से 30 दिसंबर तक चलेगा. इस महोत्सव का उद्घाटन राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को किया. इस दौरान राजस्थान सरकार के कला एवं संस्कृति मंत्री बीडी कल्ला, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा और चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी समेत शासन प्रशासन के कई अधिकारी भी मौजूद रहे.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया शिल्पग्राम महोत्सव का उद्घाटन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने शिल्पग्राम को राजस्थान की धरोहर बताया. साथ ही भारत की कला का संगम भी कहा. राज्यपाल ने कहा कि देश की संस्कृति को जोड़ने वाला यह महोत्सव राजस्थान की शान है. इस महोत्सव से सिर्फ कला ही नहीं, बल्कि देश के हर कोने से आए लोगों के विचार भी जोड़ते हैं. इस दौरान कला एवं संस्कृति मंत्री बीडी कल्ला ने भी शिल्पग्राम महोत्सव को लेकर अपनी बात रखी और इसे राजस्थान की अनूठी पहचान बताया.

पढ़ेंः स्पेशल रिपोर्ट: प्याज, लहसुन के बाद अब आलू का भी चढ़ा पारा, क्या से क्या भाव हो गया देखते-देखते

बता दें कि राजस्थान की संस्कृति के साथ ही देश की संस्कृति को अपने में समाहित किए हुए शिल्पग्राम महोत्सव में इस बार 700 कलाकारों के साथ ही 500 शिल्पकार अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. यह महोत्सव 21 से 30 दिसंबर तक आयोजित होगा. महोत्सव के दौरान हर शाम मुक्ताकाश मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details