राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में गोवर्धन पूजा और अन्नकूट महोत्सव की धूम, महालक्ष्मी मंदिर में भक्तों की लगी भीड़

By

Published : Oct 28, 2019, 11:09 PM IST

उदयपुर में गौवर्धन पूजा और अन्नकूट महोत्सव बहुत ही श्रद्धा से मनाया गया. महालक्ष्मी के मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा. वहीं लोग विभिन्न प्रकार के व्यंजन लेकर मंदिर में अन्नकूट की पूजा करने पहुंचे.

अन्नकूट महोत्सव, उदयपुर न्यूज, annakut festival celebrated in udaipur, govardhan pooja

उदयपुर. दीपावली के दूसरे दिन सोमवार को गोवर्धन पूजा की गई. साथ ही शहर के कई मंदिरों में अन्नकूट महोत्सव भी आयोजित किया गया. सुबह से ही लोगों ने गोवर्धन की पूजा शुरू कर दी. कई मंदिरों में अन्नकूट महोत्सव का भी आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में उदयपुर और आसपास के गांव के लोगों ने हिस्सा लिया.

उदयपुर में अन्नकूट महोत्सव हुई आयोजित

बता दें कि झीलों की नगरी उदयपुर में दीपावली के दूसरे दिन जहां सुबह में महिलाओं ने गोवर्धन पूजा की. वहीं भटियानी चौहट्टा स्थित महालक्ष्मी मंदिर में देर शाम अन्नकूट महोत्सव का आयोजन हुआ. शहर के महालक्ष्मी मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा. भक्त अपने घरों से विभिन्न प्रकार के व्यंजन लेकर महालक्ष्मी मंदिर पहुंचे और भगवान को भोग लगाया. इस मौके पर महालक्ष्मी की आरती के बाद अन्नकूट के दर्शन कराए गए. जिसके बाद भक्तों में प्रसाद का वितरण किया गया.

यह भी पढ़ें.उदयपुर में प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, लाखों का माल जला

आपको बता दें कि जिले का यह महालक्ष्मी जी का मंदिर कई सालों पुराना है. ये मंदिर श्री श्रीमाली समाज की कुलदेवी के मंदिर के रूप में भी जाना जाता है. हर साल की तरह इस साल भी यहां अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया. इस आयोजन में उदयपुर के साथ बड़ी संख्या में आसपास के गांव के लोग भी शामिल हुए. गोवर्धन पूजा के साथ ही शहर के अन्य मंदिरों में अन्नकूट महोत्सव का भी आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details