राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में सर्दी का सितम जारी..दिनभर छाई रही धुंध

उदयपुर में लगातार सर्दी का सितम जारी है. जहां सोमवार को शहर में दिनभर कोहरे का असर देखने को मिला. मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 से 4 दिनों तक धुंध बने रहने के साथ ही सर्दी का असर भी बना रहेगा.

By

Published : Jan 4, 2021, 5:24 PM IST

उदयपुर में छाई रही धुंध, Fog prevails in Udaipur
उदयपुर में छाई रही धुंध

उदयपुर. शहर के मौसम में एक बार फिर बदलाव आया है. जहां सोमवार को पूरा शहर कोहरे की आगोश में समा गया. हालांकि कोहरे से आमजन को सर्दी से कुछ राहत मिली है, लेकिन जैसे ही आसमान साफ हुआ सर्दी का असर फिर से बढ़ गया. मौसम में यह बदलाव दिन-भर जारी रहा.

उदयपुर में छाई रही धुंध

सोमवार सुबह से ही कोहरे ने शहर को ढक दिया. स्थिति यह थी कि सामने से आने वाले का पता तक नहीं चल पा रहा था. खासकर वाहन चालकों को इससे बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा. दूर से आने वाले वाहन का भी पता नहीं चल पा रहा था. ऐसे में वाहन चलाने वाले लोगों को हेड लाइट जलाने के अलावा कोई चारा नहीं बचा. इसका असर फतेहसागर और पिछोला पर होने वाली बोटिंग पर भी नजर आया. कोहरे के कारण पर्यटक बोटिंग करने से कतराते रहे. बहुत कम पर्यटकों ने आज बोटिंग का लुफ्त उठा पाए.

शहर में आज दिनभर कोहरे का असर देखने को मिला. जहां धुंध छाई रही. कुछ समय के लिए सूरज ने दर्शन दिए, लेकिन सर्दी से निजात नहीं मिल पाई. जैसे ही बादल छठे ठंड फिर से बढ़ गई. मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 से 4 दिनों तक कोहरा बने रहने के साथ सर्दी का असर भी बना रहेगा. पहाड़ी इलाकों में कोहरे का असर और भी ज्यादा नजर आया. जहां पहाड़ों पर बादल लौटते नजर आए. इस नजारे को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग फतेहसागर और पिछोला पर देखे गए.

पढ़ेंःबर्ड फ्लू का खौफः पाली के कई इलाकों में धारा 144 लागू

देवगढ़ में हुई बारिश

राजसमंद के देवगढ़ में सोमवार को तेज बारिश होने से किसानों के चहरे खिल उठे. जहां क्षेत्र में रविवार को दिनभर तेज धूप खिली हुई थी. जिससे सर्दी का असर कम हो गया था. ऐसे में आज सुबह से क्षेत्र में काले बादलों ने डेरा डाल दिया और तेज हवाएं चलने से सर्दी ने अपना असर फिर से दिखाया. दोपहर बाद तेज गर्जन के साथ इस साल की पहली तेज बारिश हुई. जिससे किसानों के चहरों पर खुशी की लहर दिखाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details