राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

एमबी अस्पताल में फायर फाइटिंग व्यवस्थाएं नहीं दुरुस्त, अभी और लगेगा 7 दिन का वक्त

मेवाड़ संभाग के सबसे बड़े महाराणा भूपाल अस्पताल में 18 जून को कैंसर वार्ड में आग लगने की घटना के करीब 20 दिन बाद भी फायर फाइटिंग सिस्टम दुरुस्त नहीं हो पाया है. व्यवस्थाएं दुरुस्त होने में अभी 7 दिन का और समय लगने की संभावना है.

By

Published : Jul 2, 2019, 9:15 PM IST

एमबी अस्पताल में फायर फाइटिंग व्यवस्थाएं नहीं दुरुस्त

उदयपुर. अगर आप उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल में इलाज कराने जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए. क्योंकि महाराणा भूपाल अस्पताल में फायर फाइटिंग सिस्टम अब तक दुरुस्त नहीं हो पाया है. 18 जून को महाराणा भूपाल अस्पताल में आग लगने की घटना के करीब 20 दिनों बाद भी फायर फाइटिंग व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हो पाई है.

एमबी अस्पताल में फायर फाइटिंग व्यवस्थाएं नहीं दुरुस्त, अभी और लगेगा 7 दिन का वक्त

महाराणा भूपाल अस्पताल के उप अधीक्षक रमेश जोशी के अनुसार 18 जून को आग लगने की घटना के बाद अस्पताल प्रशासन द्वारा फायर फाइटिंग सिस्टम को जांचा गया. जो पूरी तरह से बदहाल स्थिति में था. जिसे दुरुस्त करने का कार्य जारी है और फिलहाल इस पूरे काम में लगभग 7 दिन का वक्त और लगेगा. ऐसे में 7 दिन बाद ही उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल की फायर फाइटिंग व्यवस्थाएं दुरुस्त हो पाएंगी.

बता दें कि 28 फरवरी को ईटीवी भारत ने महाराणा भूपाल अस्पताल में बदहाल फायर फाइटिंग सिस्टम की खबर को प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन द्वारा नर्सिंग स्टाफ और अन्य कर्मचारियों को फायर सेफ्टी की ट्रेनिंग दी गई. जिसके कारण ही 18 जून को हुई घटना में नर्सिंग स्टाफ ने खुद के साथ ही कई मरीजों की भी जान बचाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details