राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Exclusive: उपचुनाव को लेकर वातावरण कांग्रेस के पक्ष में है: रघुवीर मीणा

सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि उपचुनावों को लेकर माहौल कांग्रेस के पक्ष में है. जनता कोरोना काल में प्रदेश सरकार के काम से खुश है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के साथ ऐसा व्यवहार कर रही है जैसे दो देशों के बीच में लड़ाई हो रही हो. पढे़ं पूरी रिपोर्ट...

By

Published : Feb 4, 2021, 9:54 PM IST

raghuveer meena news,  rajasthan by election
रघुवीर मीणा

उदयपुर.जिले में निकाय चुनाव के परिणामों के बाद कांग्रेस में नई ऊर्जा नजर आ रही है. गुरुवार को सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा अपने जन्मदिन पर महाकाल मंदिर पहुंचे और भगवान भोलेनाथ की आराधना की. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रघुवीर मीणा को गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत अभिनंदन किया. रघुवीर मीणा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए देश और प्रदेश के तत्कालीन मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

रघुवीर मीणा Exclusive

उन्होंने कहा कि 30 साल में पहली बार उदयपुर में कांग्रेस का बोर्ड बनने जा रहा है. सलूंबर नगर पालिका में कार्यकर्ता और मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं और उन्होंने जो जनादेश दिया है उसके अनुरूप हम कार्य करेंगे. आने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि वातावरण कांग्रेस के पक्ष में है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सरकार ने कोरोना काल में जिस प्रकार का काम किया है. वो जनता को काफी पसंद आया है.

पढे़ं:अद्‌भुत कला: पेड़ के पत्तों पर 'जीवंत' उकेर रही मिट्ठू मेहरा, खूबसूरत आकृतियों को देख हर कोई मनमोहक

रघुवीर मीणा ने पंचायती राज चुनाव और नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस की जीत की बात कही. उन्होंने कहा कि इन चुनावों में सरकार के कार्यों पर जनता ने मोहर लगाई है. उन्होंने कहा कि भिंडर में जिस प्रकार के परिणाम आए हैं आने वाले विधानसभा उपचुनाव में अलग परिस्थिति रहेंगी. वहीं उन्होंने पिछले दिनों सीडब्ल्यूसी की बैठक में हुए विरोध को लेकर बात कही. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष को लेकर कोई विवाद नहीं है. वर्तमान में देश में कई समस्याएं हैं जैसे देश में डरावना माहौल बना रखा है, किसान वर्तमान में परेशान है.

उन्होंने कहा कि सभी का यह कहना था कि अभी संगठन के चुनाव प्राथमिकता नहीं होनी चाहिए. देश के वातावरण को ठीक करने में हम सब योगदान प्रदान करें ऐसा सुझाव था. बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार फेल हुई है या पास इसका फैसला जनता ने कर दिया है. उन्होंने कहा कि गुलाब चंद कटारिया जैसे नेता प्रतिशत निकाल रहे हैं लेकिन हार स्वीकार नहीं कर रहे हैं.

कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अहंकारी है. किसानों के साथ ऐसा व्यवहार कर रही है जैसे देश से लड़ रही हो. जैसे दो देशों के बीच में लड़ाई हो. किसान हमारा अन्नदाता है. किसान से इस तरह का व्यवहार करना कतई उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की मांग मान लेनी चाहिए और कृषि कानून वापिस लेने चाहिए.

उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि उपचुनाव के बाद प्रदेश में कांग्रेसी की सरकार गिर जाएगी. लेकिन कांग्रेस की सरकार 5 साल चलेगी. 2023 में होने वाले चुनावों में भी कांग्रेस फिर से चुन कर आएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा सभी लोग एकजुट हैं. पार्टी में कहीं भी गुटबाजी नहीं है, सभी एक राय हैं. पूरी कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के पक्ष में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details