राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Exclusive: 'एक व्यक्ति एक पद' फॉर्मूला लागू होते ही बदल जाएगा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष : रघुवीर मीणा

कांग्रेस वर्किंग कमेटी सदस्य रघुवीर मीणा ने Etv Bharat से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने राहुल गाधी के दोबारा पार्टी अध्यक्ष और राजस्थान कांग्रेस में चल रही खींचतान को लेकर अपनी राय व्यक्त की. हालांकि उन्होंने इस दरमियान 'एक व्यक्ति एक पद' फॉर्मूला लागू होने का भी समर्थन किया.

By

Published : Jun 25, 2020, 7:46 PM IST

udaipur news  rajasthan congress news  rajasthan bjp news  etv bharat special conversation  कांग्रेस वर्किंग कमेटी सदस्य रघुवीर मीणा
रघुवीर मीणा ने Etv Bharat से

उदयपुर.राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद पर एक बार फिर ताजपोशी से लेकर प्रदेश कांग्रेस में चल रहे सियासी खींचतान पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी सदस्य रघुवीर मीणा ने उदयपुर में Etv Bharat से खास बातचीत की. मीणा ने कहा कि राहुल गांधी को बीजेपी के नेता पप्पू समझते हैं, जबकि उनसे नेक और सच्चा इंसान मैंने अपने जीवन में नहीं देखा. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर भी अपनी राय रखी और कहा कि राजस्थान में अगर 'एक व्यक्ति एक पद' फॉर्मूला लागू होगा तो जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष भी बदलेगा.

(भाग- 1) रघुवीर मीणा की Etv Bharat से बातचीत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का दोबारा से अध्यक्ष बनाने की मांग तेज हो गई है. सीएम अशोक गहलोत के बाद अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा ने भी राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग तेज कर दी है. ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान रघुवीर मीणा ने बताया कि हाल ही में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उन्होंने इस मांग को रखा कि राहुल गांधी एक बार फिर कांग्रेस पार्टी की बागडोर संभालें, जिसका कई अन्य सदस्यों ने भी समर्थन किया था. हालांकि इस पूरे मामले पर जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा.

वहीं राजस्थान की राजनीति में हो रहे घटनाक्रम को लेकर भी मीणा ने अपनी बात रखी और कहा कि गहलोत की संवेदनशीलता के चलते ही राजस्थान की सरकार बरकरार रह सकी. वरना भाजपा के नेताओं ने राजस्थान में भी खरीद-फरोख्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. इसके साथ ही राजस्थान में सत्ता और संगठन की खींचतान पर भी रघुवीर मीणा ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि राजस्थान की मौजूदा स्थिति में मुझे लगता है कि 'एक व्यक्ति एक पद' फार्मूला लागू होना चाहिए. हालांकि इस पूरे मामले पर हमारी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी फैसला लेंगी और जो फैसला वो लेंगी, वही सर्वमान्य होगा.

(भाग- 2) 'एक व्यक्ति एक पद' फॉर्मूले पर अपनी राय देते हुए मीणा

यह भी पढ़ेंः29 जून को कांग्रेस का 'हल्ला बोल', पायलट बोले- पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाकर केंद्र सरकार लोगों की कमर तोड़ रही है

बता दें कि राजस्थान की सियासत में पिछले कुछ दिनों से दो गुटों में सियासी खींचतान जगजाहिर हो रही है, जिसमें एक गुट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का है. जबकि दूसरा गुट उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का है. वहीं अब गहलोत गुट के रघुवीर मीणा ने एक व्यक्ति एक पद का फार्मूला लागू करने का एक नया शिगूफा यहां छोड़ दिया है. ऐसे में अब देखना होगा पार्टी आलाकमान इस पूरे मामले पर क्या निर्णय लेता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details