राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में निगम महापौर ने कहा पहले करेंगे समझाइश नहीं माने तो होगी कानूनी कार्रवाई

उदयपुर में महापौर गोविंद सिंह टाक ने शहर की सड़कों से अवैध कब्जा हटाने का फैसला किया है. दरअसल, शहर की सड़कों पर व्यापारियों ने अवैध कब्जा करके रखा है. जिसको लेकर महापौर ने सड़कों से अतिक्रमण हटवाने का निर्णय किया है.

By

Published : Nov 29, 2019, 8:13 PM IST

उदयपुर नगर निगम, Mayor Govind Singh Tak
उदयपुर में सड़कों से हटेगा अतिक्रमण

उदयपुर.जिला नगर निगम को स्मार्ट बनाने के लिए अब शहर की सभी सड़कों से अतिक्रमण हटाया जाएगा. यह हम नहीं कह रहे बल्कि यह कहना है उदयपुर के महापौर गोविंद सिंह टाक का. ईटीवी भारत से बातचीत में गोविंद सिंह टाक ने बताया कि शहर के फुटपाथ पर व्यापारियों की ओर से अवैध रूप से कब्जा किया गया है. ऐसे में पहले उन्हें समझाया जाएगा और अगर वह नहीं माने तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. लेकिन, सड़कों से अतिक्रमण हटाया जाएगा.

उदयपुर में बदहाल सड़कों की स्थिति के लिए अतिक्रमण एक बड़ा कारण है और इस समस्या के निवारण के लिए अब उदयपुर के महापौर गोविंद सिंह टाक फ्रंट फुट पर आकर कार्रवाई करने के मूड में दिखाई दे रहे हैं.

उदयपुर में सड़कों से हटेगा अतिक्रमण

वहीं, शुक्रवार को ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि शहर में लंबे समय से फुटपाथ पर दुकानदारों ने कब्जा किया हुआ है जो कि अवैध है. बता दें कि उदयपुर के प्रमुख बाजारों में फुटपाथ पर व्यापारियों ने लंबे समय से अपने सामान रख अतिक्रमण किया जाता रहा है. लेकिन, नगर निगम ने अब तक इस पर ध्यान नहीं दिया. ऐसे में अब देखना होगा महापौर गोविंद सिंह इस मुद्दे पर क्या कार्रवाई कर पाते हैं.

पढ़ें- कटरीना कैफ पहुंची उदयपुर, हाई प्रोफाइल शादी में लेंगी हिस्सा

बता दें कि महापौर बनने से पहले गोविंद सिंह टाक ने अपनी प्राथमिकताओं में शहर की बदहाल पार्किंग व्यवस्था और व्यापारियों की ओर से किए गए अतिक्रमण को एक प्रमुख समस्या बताया था. ऐसे में अब जब गोविंद सिंह महापौर बन गए हैं तो सबसे पहले इस समस्या के निवारण के लिए उन्होंने काम शुरू कर दिया है. ऐसे में अब देखना होगा धरातल पर नगर निगम का यह काम कब तक शुरू हो पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details