राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भाजपा और RSS को टक्कर देने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने बनाई नई रणनीति, सचिन पायलट युवाओं को देंगे ट्रेनिंग

भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को टक्कर देने के लिए अब कांग्रेस पार्टी के सेवा दल संगठन में युवा वर्ग को तरजीह दी जाएगी. इसी कड़ी में उदयपुर में प्रदेश सेवा दल के युवा वर्ग की तीन दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का 7 अगस्त से आयोजन किया जा रहा है.

By

Published : Aug 6, 2019, 7:42 PM IST

sachin pilot, training, Rajasthan Congress, Udaipur News

उदयपुर.कांग्रेस सेवा दल द्वारा अपने यूथ विंग के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के लिए तीन दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन उदयपुर में होगा. मंगलवार को प्रशिक्षण शिविर की जानकारी देते हुए कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारीक ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन गुजराती धर्मशाला में होगा, जिसका उद्घाटन उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट करेंगे.

प्रदेश कांग्रेस ने बनाई नई रणनीति

पारीक ने कहा कि इस शिविर में पूरे प्रदेश के 250 से 300 यूथ विंग के कार्यकर्ताओं को बौद्धिक, शारीरिक और व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिससे कि यह कांग्रेस सेवा दल को और मजबूती प्रदान कर सकें. प्रशिक्षण शिविर में कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई, सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा, डॉ. गिरिजा व्यास, लाल सिंह झाला सहित कांग्रेस के पदाधिकारि मौजूद रहेंगे.

पढ़ें:अलवर के बानसूर में भीषण सड़क हादसा, पति-पत्नी सहित बेटे की मौत

बता दें कि अब कांग्रेस सेवा दल भी भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा और आरएसएस की तर्ज पर युवा वाहिनी के गठन को लेकर एक नई पहल शुरू करने जा रहा है. ऐसे में देखना होगा कि भविष्य में कांग्रेस को अपनी इस युवा वाहिनी का कितना फायदा मिल पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details