राजस्थान

rajasthan

उदयपुरः रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने सड़क पर खाना पका कर किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Feb 15, 2020, 5:28 PM IST

उदयपुर में शनिवार को बड़ी संख्या में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर चूल्हा चौकी जमा कर विरोध प्रदर्शन किया. यह विरोध प्रदर्शन देशभर में रसोई गैस सिलेंडर के दामों में हुई वृद्धि के खिलाफ किया गया था. साथ ही महिला प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा रसोई गैस सिलेंडर के दामों में कमी नहीं लाई गई तो देशभर में आंदोलन किया जाएगा.

उदयपुर न्यूज, udaipur news
उदयपुर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

उदयपुर.लेक सिटी में शनिवार को महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उदयपुर के कलेक्ट्रेट के बाहर चूल्हा चौकी जमा कर खाना बनाया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

उदयपुर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

महिला कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना था कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश में महंगाई कम करने का वादा किया था और इसी वादे के साथ फिर से सत्ता में आई थी. लेकिन, देश में चुनाव खत्म होने के बाद सरकार अपने वादों को भूल महंगाई बढ़ाने के काम में लग गई है और रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 150 रुपए का इजाफा किया गया है.

ये भी पढ़ें:Hospital ले जाते समय महिला ने Auto में बच्ची को जन्म दिया, चालक की सूझबूझ से दोनों सुरक्षित

उन्होंने कहा कि ये आम जनता के साथ वादाखिलाफी है, ऐसे में गरीब महिलाएं जो सिलेंडर का उपयोग नहीं कर पाएंगी वह चूल्हे का उपयोग करेगी. जबकि मोदी सरकार का यह कहना था कि धुएं से महिलाओं का स्वास्थय खराब होताी है और ऐसे में अब चूल्हा चौकी से किसी महिला की अगर मौत होती है तो उसके लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार होगी.

बता दें कि सिर्फ उदयपुर में ही नहीं प्रदेश के कई जिलों में आज महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा इस तरह का विरोध प्रदर्शन किया गया है. वहीं उदयपुर में महिला कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने यह चेतावनी भी दी कि अगर केंद्र की मोदी सरकार रसोई गैस सिलेंडर के दामों में कमी नहीं लाएगी तो यह प्रदर्शन देशव्यापी तौर पर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details