राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

रघुवीर मीणा का पलटवार, कहा- भाजपा को कोई उम्मीदवार नहीं मिला, इसलिए हेमंत बिस्वा शर्मा को CM बना दिया

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर असम के मुख्यमंत्री के उठाए गए सवालों पर रघुवीर मीणा ने पलटवार किया है. शुक्रवार को उदयपुर में ईटीवी भारत से खास बातचीत में मीणा ने कहा कि क्षणिक लाभ के लिए (Raghuveer Meena Targets Assam CM) हेमंत बिस्वा शर्मा कांग्रेस से नाता तोड़ कर भाजपा के गुट में चले गए.

By

Published : Sep 9, 2022, 6:09 PM IST

Updated : Sep 9, 2022, 7:49 PM IST

CWC Member Raghuveer Meena Targets BJP
रघुवीर मीणा

उदयपुर. राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की ओर से भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. इस यात्रा में राजस्थान के भी कई कांग्रेस नेता (Congress Bharat Jodo Yatra) शामिल हो रहे हैं. राहुल गांधी के इस यात्रा को लेकर भाजपा कई सवाल खड़े कर रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा भी कन्याकुमारी में इस यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. मीणा इस यात्रा में शामिल होकर शुक्रवार को उदयपुर पहुंचे.

इस दौरान ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए मीणा ने राहुल गांधी के द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा की जमकर तारीफ की और इसे ऐतिहासिक बताया है. वहीं, इस यात्रा पर सवाल उठाने वाले लोगों पर सिलसिलेवार तरीके से जवाब दिया है. वहीं, असम के मुख्यमंत्री के द्वारा राहुल गांधी को लेकर की गई टिप्पणी पर (CWC Member Raghuveer Meena Targets BJP) उन्होंने पलटवार किया.

क्या कहा रघुवीर मीणा ने...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए. ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान शुक्रवार को उदयपुर में मीणा ने कहा कि जिस दौर से भारत गुजर रहा है, इसे देखते हुए यह यात्रा बेहद ही जरूरी थी. मीणा ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा द्वारा राहुल गांधी की इस यात्रा पर उठाए गए सवालों का भी (Himanta Biswa Sarma on Rahul Gandhi) जवाब दिया.

असम के मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा पाकिस्तान में निकालनी चाहिए. क्योंकि भारत तो पहले से ही जुड़ा हुआ है. इस बयान पर रघुवीर मीणा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो असम के वर्तमान मुख्यमंत्री कई वर्षों तक कांग्रेस में रह करके काम करते रहे, लेकिन क्षणिक लाभ के लिए कांग्रेस से नाता तोड़ कर भाजपा के गुट में चले गए. ऐसे में भाजपा को कोई उम्मीदवार नहीं मिला तो उन्हें ही मुख्यमंत्री बना दिया गया. मीणा ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री अपने नेताओं को भक्ति दिखाने के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं. इतने बड़े पदों पर बैठे हुए इस तरह के व्यक्तियों को इस तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं है.

पढ़ें :Exclusive: मोदी सरकार के खिलाफ बोलने वाले को देश विरोधी बोला जाता हैः रघुवीर मीणा

भाजपा करती है बांटने की राजनीति : रघुवीर मीणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का यही एजेंडा है कि लोगों को धर्म के नाम पर बांटो. ऐसे में भाजपा अशांति करके वोटों की राजनीति के साथ लोगों को बांट कर शासन में आना चाहती है. इन लोगों को इससे कोई मतलब नहीं है कि देश के बेरोजगारी-महंगाई किस तरह लोगों को परेशान कर रही है.

भारत जोड़ यात्रा की तारीफ : राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा को लेकर रघुवीर मीणा ने कहा कि लोगों में भाइचारा बढ़ाने के लिए और आपसी सौहार्द कायम करने के लिए यात्रा जनमानस को जोड़ रही है. राहुल गांधी किसी राजनीतिक स्वार्थ के लिए काम नहीं करते हैं. पिछले 30 सालों के इतिहास को देखें तो गांधी परिवार का कोई भी सदस्य प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और मंत्री नहीं बना है. गांधी परिवार ने देश के लिए त्याग बलिदान किया है.

मेवाड़-वागड़ में बढ़ती बीटीपी के कदमों पर मीणा की प्रतिक्रिया : उदयपुर संभाग के आदिवासी बहुल क्षेत्रों में बीटीपी के बढ़ते जनाधार को लेकर मीणा ने कहा कि यह भाजपा की बी-टीम है. उन्होंने कहा कि बीटीपी को अभी 5 साल भी पूरे नहीं हुए, लेकिन पूरी तरह टूट चुकी है. ऐसे में बीटीपी अलग-अलग गुट में बढ़ती जा रही है.

Last Updated : Sep 9, 2022, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details