राजस्थान

rajasthan

भारत-पाक मैच मामला: स्कूल से बर्खास्त टीचर का CM के सलाहकार ने लिया पक्ष! किया ट्वीट

By

Published : Oct 29, 2021, 10:33 AM IST

भारत पाकिस्तान T20 मैच में पाक की जीत का जश्न उदयपुर की टीचर को किस कदर महंगा पड़ा ये सब जानते हैं. गिरफ्तारी के बाद महिला टीचर को 20 हजार के मुचलके पर जमानत मिल गई है. वहीं नौकरी से भी Dismiss कर दिया गया है. इस बर्खास्तगी को लेकर सीएम (CM Ashok Gehlot) के सलाहाकार ने एक ट्वीट किया है, जिससे तय है कि सियासत और गरमाएगी.

Tweet Of CM Advisor
अरविंद मायाराम का ट्वीट

उदयपुर: भारत पाकिस्तान T20 मैच में भारत के मैच हारने पर उदयपुर (Udaipur) की एक शिक्षिका ने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया था. सेलिब्रेशन ने सुर्खियां बटोरी. महिला टीचर के खिलाफ विरोध खुलेआम जताया गया. नतीजतन नौकरी से बर्खास्तगी तो हुई ही साथ ही गिरफ्तारी भी. इतना कुछ होने के बाद अब CM अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के सलाहकार ने अपनी राय पेश की है. जिससे साफ होता है कि वो टीचर की बर्खास्तगी को सही नहीं मानते.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के सलाहकार और पूर्व भारत सरकार में पर्यटन सचिव रहे अरविंद मायाराम का एक ट्वीट चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल महिला शिक्षिका को स्कूल से बर्खास्त करने के मामले में अरविंद मायाराम (Advisor Arvind Mayaram) ने महिला का पक्ष लेते हुए ट्वीट (Tweet Of CM Advisor) किया कि उन्होंने स्कूल की कार्रवाई पर खेद प्रकट किया.

पढ़ें- पाकिस्तान के चक्कर में पहले एक शिक्षिका बर्खास्त हुई, अब एक व्यक्ति पहुंचा हवालात

शिक्षिका को नौकरी से हटाने का मामले में उन्होंने अनुचित बताया है. इसी के साथ उन्होंने स्कूल को फिर से अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने की बात लिखी है.

CM के सलाहकार अरविंद मायाराम का ट्वीट

यह था पूरा मामला

रविवार यानी 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 मुकाबले के बाद टीचर नफीसा अटारी (Nafisa Atari) ने अपने वॉट्सएप पर पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा था, हम जीत गए. ये वॉट्सएप स्टेटस (Whatsapp Status) जब एक बच्चे के पैरेंट ने देखा, तो वे भड़क गए. टीचर का स्टेटस देखकर जब पैरेंट्स ने पूछा, क्या वे पाकिस्तान का समर्थन करती हैं, तो शिक्षिका ने हां में जवाब दिया.

इस पर पैरेंट्स ने स्कूल मैनेजमेंट को फोन कर इस पर आपत्ति जताई. स्कूल ने टीचर नफीसा अटारी को नौकरी से निकाल दिया.टीचर नफीसा अटारी ने वीडियो जारी कर माफी मांगते हुए कहा, हम मैच देख रहे थे. हमने घर में ही दो टीम बांट ली थी. हम अपनी-अपनी टीम को सपोर्ट कर रहे थे. इसका ये मतलब नहीं था, मैं पाकिस्तान को सपोर्ट कर रही हूं.

पाकिस्तान के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद अंबामाता पुलिस (Ambamata Police) ने शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद अंबामाता थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने महिला को 153 बी के तहत महिला को हिरासत में लिया था. बाद में कोर्ट ने जमानत पर टीचर को रिहा कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details