राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 29, 2020, 3:32 PM IST

ETV Bharat / city

CAA विरोधी रैली : उदयपुर में पुलिस-प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा

उदयपुर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रैली पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. प्रदर्शनकारी व्यापारियों से जबरन दुकानें बंद करने का प्रयास कर रहे थे.

उदयपुर,  नागरिक संशोधन कानून , CAA
पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

उदयपुर. CAA के खिलाफ उदयपुर में एक विरोध रैली निकाली गई. कुछ संगठनों ने उदयपुर बंद का आह्वान भी किया था. लेकिन यह रैली कुछ ही देर में हिंसात्मक हो गई और शहर के व्यापारियों को परेशान करने लगी. CAA के विरोध में रैली निकाल बाजार बंद कराने की कोशिश की जा रही थी. कुछ प्रदर्शनकारियों ने व्यापारियों से जबरन दुकानें बंद करवाने का प्रयास किया. जिस पर विवाद खड़ा हो गया और उसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को वहां से खदेड़ना शुरू कर दिया.

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

यह रैली उदयपुर के टाउन हॉल से शुरू होते हुए दिल्ली गेट पहुंची थी. जहां पर अश्वनी बाजार में कुछ प्रदर्शनकारियों ने जबरन दुकानें बंद कराने की कोशिश की.

पढ़ें. उदयपुरः दो अलग-अलग सड़क हादसों में एक की मौत, 12 घायल

बता दें, कि बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से आज देश भर के 31 राज्यों के 400 से अधिक जिलों में बंद का आह्वान किया गया था. पहले बहुजन क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों ने इस रैली को शांतिपूर्ण बनाने की अपील की थी. लेकिन आज रैली में क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों का एक अलग ही रूप देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details