राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लेकसिटी में फिर बदला मौसम का मिजाज, बादलों की आवाजाही ने बढ़ा दी सर्दी

उदयपुर में शुक्रवार को एक बार फिर मौसम में बदलाव का दौर देखने को मिला. शहर में बादलों की आवाजाही ने एक बार फिर से सर्दी के अहसास को बढ़ा दिया. उदयपुर का न्यूनतम तापमान शुक्रवार को 6 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा. सर्दी के असर से बचने के लिए लोग ऊनी कपड़े और अलाव का सहारा लेते नजर आए.

By

Published : Jan 18, 2020, 7:21 AM IST

Changes in weather again in Lakecity, cloud movement increased winter, weather in Lakecity, weather in udaipur, उदयपुर का मौसम
उदयपुर में फिर बदला मौसम का मिजाज

उदयपुर. लेक सिटी उदयपुर में लगातार मौसम में बदलाव का दौर जारी है. उदयपुर में शुक्रवार को जहां सर्द हवाओं ने तापमान में गिरावट ला दे तो वहीं शाम होते-होते बादलों की आवाजाही ने एक बार फिर मौसम को जहां खुशनुमा कर दिया तो वहीं सर्दी के अहसास को भी बढ़ा दिया.

उदयपुर में फिर बदला मौसम का मिजाज

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार उदयपुर में 10 डिग्री से अधिक न्यूनतम तापमान था. लेकिन, गुरुवार रात से ही तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिली और शुक्रवार होते-होते उदयपुर का न्यूनतम तापमान फिर से 6 डिग्री सेल्सियस तक आ पहुंचा. आपको बता दें कि पूरे प्रदेश में लगातार मौसम में परिवर्तन का दौर जारी है. इसी कड़ी में लेक सिटी उदयपुर में भी गुरुवार को बादलों की आवाजाही ने बारिश की संभावना को भी बढ़ा दिया है. ऐसे में अब देखना होगा कि लेक सिटी उदयपुर में मावठ की बारिश कब तक हो पाती है.

यह भी पढ़ें : उदयपुर प्रशासन की अनूठी पहल, विधवा और गरीब तबके की बालिकाओं को देंगे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की निशुल्क ट्रेनिंग, आईजी, एसपी व कलेक्टर भी लेंगे क्लास

आपको बता दें कि इससे पहले भी मौसम विभाग की ओर से उदयपुर समेत आसपास के कई जिलों में मावठ होने की संभावना जताई गई थी. हालांकि, हल्की बूंदाबांदी उदयपुर में पिछले कुछ दिनों में हो चुकी है. लेकिन, अब भी उदयपुर के किसानों को मावठ का इंतजार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details