राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज, तापमान पहुंचा 8 डिग्री सेल्सियस

लेक सिटी उदयपुर में सोमवार अलसुबह ही तापमान 8 डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा. जिसके चलते शहर वासियों को जहां सर्दी का एहसास हो गया तो वहीं उदयपुर में सीजन की सबसे ठंडी दिन की शुरुआत भी हो गई है.

By

Published : Dec 16, 2019, 9:49 AM IST

मौसम की खबर, WEATHER REPORT, उदयपुर न्यूज
उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज

उदयपुर.झीलों की नगरी में लगातार मौसम परिवर्तन का दौर जारी है. सोमवार को उदयपुर का न्यूनतम तापमान अल सुबह ही 8 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा. जिसके चलते शहरवासियों को एक बार फिर सर्दी का एहसास हो गया.

उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज

बता दें कि उदयपुर में पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान में गिरावट का दौर जारी है. ऐसे में उदयपुर में इस सीजन का अब तक का सबसे कम 8 डिग्री सेल्सियस पारा सोमवार अल सुबह जा पहुंचा. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो तापमान में गिरावट का दौर आगे भी जारी रहेगा और दिसंबर अंत तक उदयपुर का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर सकता है. बता दें कि प्रदेश भर के कई जिलों में इस बार दिसंबर महीने में मावठ ने अपने पैर पसार लिए हैं. उदयपुर के आसपास के कई जिलों में भी मावठ होने के चलते तापमान में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है.

पढ़ेंः हाल-ए-मौसम: कोहरे के बीच कई शहरों का तापमान आया 10 डिग्री के नीचे, कई जिलों में बारिश की चेतावनी

बता दें कि इस सीजन में उदयपुर में औसत से 65 प्रतिशत अधिक बारिश हुई थी. जिसके बाद से यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि इस बार उदयपुर में सर्दी भी अपने तेवर दिखाएगी. ऐसे में अब देखना होगा कि इस सीजन में उदयपुर का न्यूनतम तापमान कितना पहुंचता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details