राजस्थान

rajasthan

Devasthan Board in Udaipur : उदयपुर के देवस्थान बोर्ड पर पर्यटकों ने लगाया कई गुना अधिक शुल्क वसूलने का आरोप

By

Published : Jan 8, 2022, 2:26 PM IST

उदयपुर में देवस्थान विभाग (Devasthan Board in Udaipur) पर पर्यटकों से रसीद शुल्क के नाम पर डबल राशि लेने का आरोप लगा है. कुछ पर्यटकों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी डाला है.

उदयपुर देवस्थान विभाग पर लगे आरोप
Devasthan Board in Udaipur

उदयपुर. देश दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर नीली झीलों के शहर में इन दिनों देवस्थान विभाग (Devasthan Board in Udaipur) की कार्यप्रणाली को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. शहर के ऐतिहासिक माजी के घाट पर भारी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. लेकिन पर्यटकों से रसीद शुल्क के नाम पर डबल राशि लेने का मामला सामने आया है.

वायरल वीडियो में शहर के ऐतिहासिक माजी के घाट पर आने वाले पर्यटकों से रसीद शुल्क के नाम पर डबल राशि ली जा रही है. देवस्थान विभाग की ओर से 10 रुपए प्रति व्यक्ति का शुल्क निर्धारित है. लेकिन आज सुबह जब प्री वेडिंग शूट के लिए 10 लोगों का समूह घाट पर पहुंचा तो देवस्थान विभाग के कर्मचारी ने 100 रुपए की रसीद काट दी. लेकिन विभागीय रसीद में दो व्यक्तियों की एंट्री के साथ ही 20 रुपए दर्ज किए.

पढ़ें-Devasthan land Issue in Dungarpur: बिछीवाड़ा पंचायत के पूर्व सरपंच और सचिव पर देवस्थान विभाग की जमीन बेचने का आरोप

पढ़ें-कोविड प्रोटोकॉल तोड़ा तो कटेगा चालान : जयपुर के पर्यटन क्षेत्रों में लापरवाही पड़ेगी भारी..

हालांकि इस पूरे मामले पर अभी तक देवस्थान बोर्ड के अधिकारियों का कोई भी बयान नहीं आया है. ऐसे में यह देखने होगा कि बोर्ड इस मामले की कैसे जांच करता है, और क्या कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details