राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने कसी कमर, जिला कलेक्टर ने ली बैठक

By

Published : Apr 9, 2021, 5:44 PM IST

उदयपुर में शुक्रवार को जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा जिला परिषद सभागार में होटल और पर्यटन स्थल संचालकों की बैठक की. जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तमाम प्रकार के उपाय किए जा रहे हैं. इस कार्य में सभी होटल और पर्यटन स्थल संचालक सकारात्मक सहयोग करें.

उदयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, udaipur news, rajasthan news
उदयपुर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

उदयपुर.शहर में शुक्रवार को जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा जिला परिषद सभागार में होटल और पर्यटन स्थल संचालकों की बैठक की. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि कुछ लोगों की कोरोना के प्रति लापरवाही से बड़ी तादाद में लोगों का नुकसान किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने लापरवाही बरतने वालों को चेताया कि या तो पूरी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें या लापरवाही का नुकसान भुगतने के लिए तैयार रहें.

बैठक में एसपी डॉ. राजीव पचार ने रात्रि कर्फ्यू की पालना सख्ती से कराने की अपनी प्रतिबद्धता दिखाई और सभी से आग्रह किया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार हर यात्री, पर्यटक और स्थानीय व्यक्ति से कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करवाई जाए.

पढ़ें:उदयपुर: शहर में बेकाबू हुआ कोरोना, प्रशासन ने फ्लैग मार्च निकाल दिया जागरूकता का संदेश

उन्होंने रात्रि 8 बजे बाजार बंद करवाने के लिए आने वाले पुलिस और प्रशासनिक दल को सहयोग करने, कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अपने यहां आने वाले व्यक्तियों को पाबंद करने का भी आह्वान किया. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि लापरवाही बरती गई तो और अधिक सख्ती अपनाई जाएगी. जिसका नुकसान सबको भुगतना पड़ेगा

यात्रियों से निगेटिव आरटीपीसीआर लेने के बाद ही प्रवेश दें..

बैठक में कलेक्टर चेतन देवड़ा ने सभी से पूछा कि उनके वहां अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की नैगेटिव आरटी पीसीआर ली जा रही है. कई लोगों ने ना कहा जिसपर कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि प्रत्येक होटल और पर्यटन स्थल संचालक हर आने वाले व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग करें और आइडी लें. साथ ही अन्य राज्य से आने वाले की निगेटिव आरटी पीसीआर मांगे. उन्हें मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने जैसे कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के लिए पाबंद करें और उसके बाद ही प्रवेश दें.

15 मिनट में होगी कार्रवाई..

बैठक में कलेक्टर देवड़ा ने कहा कि होटल, पर्यटन स्थल या अन्य सार्वजनिक स्थान पर आने वाला कोई पर्यटक या यात्री निर्देशों की अवहेलना करता है तो तत्काल नजदीकी पुलिस स्टेशन या एडीएम सिटी को सूचित करें तो 15 मिनट के भीतर टीम पहुंचेगी. ऐसे लापरवाह पर्यटक या यात्री पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने प्रत्येक पर्यटक स्थल, होटल, मॉल, पार्क, शोरूम आदि में अन्य राज्य से आने वाले की निगेटिव आरटी पीसीआर लेने को अनिवार्य बताया और ऐसा नहीं करने वाले संचालकों के विरूद्ध भी नियमानुसार कार्रवाई की बात कही.

हर होटल और पर्यटन स्थल पर बोर्ड लगाने के निर्देश..

बैठक में होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सुझाव दिया कि प्रत्येक होटल और पर्यटन स्थल पर इस आशय का बोर्ड लगाया जाए कि अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों का बिना निगेटिव आरटी पीसीआर के प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details