राजस्थान

rajasthan

चाइनीज मांझे बेचने वालों की तलाश में प्रशासन, ADM ने किया बाजारों का औचक निरीक्षण

By

Published : Jun 19, 2021, 10:59 PM IST

उदयपुर में चाइनीज मांझे की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है. प्रतिबंध की जमीनी हकीकत जानने के लिए ADM अशोक कुमार खुद बाजारों में निकले.

उदयपुर न्यूज, udaipur news, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, उदयपुर चाइनीज मांझा मामला, उदयपुर चाइनीज मांझा बेचने पर fir,
उदयपुर में चाइनीज मांझे बेचने वालों की तलाश में प्रशासन

उदयपुर. जिले में चाइनीज मांझे की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है. चाइनीज मांझे की बिक्री पर प्रतिबंध की जमीनी हकीकत जानने के लिए ADM अशोक कुमार खुद बाजारों में निकले.

दरअसल रविवार को गंगा दशहरा के अवसर पर जिले में पतंगबाजी की परंपरा को देखते हुए एडीएम सिटी ने अपनी टीम के साथ शहर के प्रमुख बाजारों में पतंग-मांझे की दुकानों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान एडीएम ने दुकानदारों को चायनीज मांझे के दुष्परिणाम बताते हुए चायनीज मांझा नहीं बेचने के लिए पाबंद किया और लोगों से भी आह्वान किया कि चायनीज मांझे की कहीं भी चोरी-छिपे बिक्री हो तो तुरंत प्रशासन को सूचित करें.

पढ़ें:35 टांकों का दर्द झेल रही मासूम, पिता ने रोते हुए सुनाई दर्द भरी दास्तां

युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ADM City अशोक कुमार ने बताया कि अनंत नगर गायरियावास निवासी हेमंत के पास प्रतिबंधित चाइनीज मांझा बरामद होने पर धान मंडी थाने में युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. यदि किसी के पास चाइनीज मांझा बरामद हुआ या बिक्री करता पाया गया तो प्रशासन के द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी.

चाइनीज मांझे ने काटी थी मासूम की गर्दन

मामले की पूरी जानकारी के लिए बता दें कि बीते बुधवार को एक मासूम बच्ची की चाइनीज मांझे से अचानक गर्दन कट गई थी. लहूलुहान हालत में मासूम के पिता ने राहगीरों की मदद से महाराणा भोपाल चिकित्सालय (Maharana Bhopal Hospital) में भर्ती करवाया. फिलहाल, मासूम बच्ची का इलाज अभी जारी है.

पढ़ें:उदयपुर: चाइनीज मांझा बेचने पर प्रशासन एक्शन मोड पर...2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

दरअसल छिपा कॉलोनी निवासी अशना बानू (5) अपने पिता के साथ बाइक पर घर जा रही थी. इसी बीच अचानक चाइनीज मांझे की रस्सी उसके गर्दन से टकरा गई, जिससे उसकी गर्दन पर काफी गहरा घाव पहुंचा. बच्ची को इलाज के दौरान करीब 35 टांके लगाए गए हैं. हादसे की जानकारी परिजनों को लगते ही मासूम की मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details