राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में कोरोना के 43 नए मामले, संक्रमितों की कुल संख्या हुई 2850

उदयपुर में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. शहर में बुधवार को 43 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद में उदयपुर में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2850 के आंकड़े पर पहुंच गई है.

By

Published : Sep 2, 2020, 1:05 PM IST

udaipur news,  rajasthan corona news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news,  उदयपुर की खबर,  उदयपुर में कोरोना,  कोरोनावायरस अपडेट, उदयपुर में कोरोना आंकड़ा
43 कोरोना पॉजिटिव आए सामने

उदयपुर.लेक सिटी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है. जिले में बुधवार सुबह भी कोरोना से ग्रसित 43 मरीज सामने आए है. जिसके बाद में उदयपुर में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2850 के आंकड़े पर पहुंच गई है.

बता दें कि बुधवार को आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में चार कोरोना वायरस फाइटर है. जबकि 18 ऐसे मरीज है, जो पूर्व में आए पॉजिटिव मरीजों के नजदीकी संपर्क में थे. जबकि 21 नए स्थानों पर पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इन सभी स्थानों पर उदयपुर जिला प्रशासन द्वारा आंशिक कर्फ्यू लगा दिया गया है.

पढ़ेंःमुख्यमंत्री निवास और दफ्तर पर 30 कमर्चारी मिले कोरोना पॉजिटिव, VC के जरिए हो सकती है कैबिनेट बैठक

इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोरोना वायरस उपचार वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं पॉजिटिव मरीजों के नजदीकी संपर्क में आने वाले लोगों को भी होम क्वॉरेंटाइन कर उनकी कोरोना जांच शुरू कर दी गई है.

लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए अब उदयपुर जिला प्रशासन द्वारा आइसोलेशन भी शुरू कर दिया गया है. इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा उदयपुर को 6 भागों में विभाजित किया गया है और एक मॉनिटरिंग कमेटी का गठन भी किया गया है.

पढ़ेंः Corona Update : प्रदेश में 690 नए पॉजिटिव केस, संक्रमितों की कुल संख्या हुई 83,853...अब तक 1074 मौतें

चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अलवर, बीकानेर, जयपुर और बांसवाड़ा में 1-1 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. जिसके चलते मौत का आंकड़ा भी 1074 पर पहुंच गया है. इसके अलावा राजस्थान में कुल 23,43,369 सैंपल लिए गए. जिसमें से अब तक कुल पॉजिटिव की संख्या 83,853 पहुंच चुकी है. वहीं, कुल पॉजिटिव में से 22,57,909 सैंपल नेगेटिव आए हैं और 1,607 केस अंडर प्रोसेस हैं, जबकि प्रदेश में अब 14,514 कोरोना केस एक्टिव हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details