राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में ऊंट की हत्या का मामला, 4 आरोपी गिरफ्तार...चौंकाने वाले खुलासे आए सामने

By

Published : Jun 9, 2021, 10:42 PM IST

उदयपुर पुलिस ने राज्य पशु ऊंट की हत्या के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं.

Rajasthan News,  Udaipur police action
उदयपुर में ऊंट की हत्या का मामला

उदयपुर. जिले में पिछले दिनों राज्य पशु ऊंट का धड़ से अलग शव मिला था, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. बुधवार को पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि राज्य पशु ऊंट को आरोपियों ने टोना टोटका के लिए गर्दन काट कर बलि चढ़ाने के लिए हत्या कर दी.

उदयपुर में ऊंट की हत्या का मामला

यह है पूरा मामला...

दरअसल, पिछले दिनों सूरजपोल थाना क्षेत्र में एक खाली प्लॉट में एक मृतक ऊंट स्थानीय लोगों ने देखा. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. किसी अज्ञात व्यक्ति ने पालतू ऊंट की गर्दन काट कर हत्या कर देने पर स्थानीय लोगों ने मामला दर्ज कराया. पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी राजीव पचार के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई की गई.

पढ़ें-कोटा: निजी बस संचालकों ने दी हड़ताल की चेतावनी, सरकार से की ये मांगें

पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे फुटेजों के आधार पर उक्त मामले की घटना में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, ऊंट की गर्दन को राजेश उर्फ राजू अहीर के घर के बाहर जमीन के अंदर से बरामद कर लिया गया है. आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ में सामने आया कि राजेश उर्फ राजू अहीर के पास करीब 30 से 35 गाय है और वह बलीचा में दूध डेयरी का व्यवसाय करता है.

कुछ समय से राजेश की गाय दूध कम दे रही थी. इसको लेकर उन्होंने भोपा शोभा लाल माली से संपर्क किया. शोभालाल ने ऊंट की बलि देने पर उक्त सभी परेशानियां दूर करने की बात कही. इसके बाद पुलिस लाइन के आसपास एक ऊंट को लावारिस हालत में घूमता देखा गया. जिसके राजेश उफे राजू अहीर ने अपने साथी रघुनाथ सिंह, भोपा शोभालाल और उसके पुत्र चंद्रप्रकाश को साथ लेकर टेकरी के आसपास ऊंट की तलाश की. इसके बाद ऊंट को करीब दो दिन तक घटनास्थल के आसपास घुमाया और उसे चारा खिलाया.

लेकिन, मौका नहीं मिलने से बलि नहीं दे पाए. 23 मई को उन्होंने वारदात को अंजाम दिया और 2 दिन बाद गर्दन को राजेश अहीर के बलीचा स्थित मकान के बाहर गड्ढा खोदकर दबा दिया गया. पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details