राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज, पूरे शहर में लागू की जाएगी ट्रैफिक वॉलिंटियर योजना

लेक सिटी उदयपुर में मंगलवार को 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरूआत की गई. इस दौरान कार्यक्रम में उदयपुर रेंज के आईजी और उदयपुर एसपी मौजूद रहे. जिसमें बड़ी संख्या में स्कूली और कॉलेज के छात्रों ने हिस्सा लिया.

By

Published : Feb 4, 2020, 10:24 PM IST

सड़क सुरक्षा सप्ताह, Lake City Udaipur
उदयपुर में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज

उदयपुर.लेक सिटी में मंगलवार को 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज हुआ. पुलिस लाईन स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में आईजी बिनीता ठाकुर, एसपी कैलाश चन्द्र बिश्नोई, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रकाश सिंह राठौड मौजुद रहे. युवाओं के मार्फत परिवर्तन की थीम पर इस बार सड़क सुरक्षा सप्ताह आयोजित किया जा रहा हैं. जिसमें युवाओं की भूमिका तय की जायेगी.

युवाओं को युवाओं के माध्यम से जागृत करते हुए यातायात नियमों की पालना कराने के लिये प्रयास किये जायेंगे. जिसमें ट्रैफिक वॉलिंटियर्स बनाये गये. जिसमें विद्यार्थियों की महत्वपूर्ण भुमिका रहेगी.

उदयपुर में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज

आईजी बिनीता ठाकुर ने साफ किया कि ट्रैफिक वॉलिंटियर्स की ओर से शहर में यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने और वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना कराने में सफलता मिली है. एसपी कैलाश चन्द्र बिश्नोई ने बताया कि युवाओं की बात को युवा जल्दी समझेगा और इस सड़क सुरक्षा सप्ताह का उद्देश्य पूरा होगा. जिसमें मुख्य रूप से वाहन चलाने वाला युवा वर्ग यातायात नियमों की अवहेलना करने से बचेगा.

पढ़ें- उदयपुर: जयसमंद हाइवे पर चलती कार में लगी आग चालक ने कूदकर बचाई जान

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उदयपुर जिले में ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए ट्रैफिक वॉलिंटियर्स की व्यवस्था की गई है. जिससे उदयपुर शहर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए प्रतिदिन 3 घंटे काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details