राजस्थान

rajasthan

उदयपुर: 31 नए कोरोना मामले आए सामने, संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 734 पर

By

Published : Jul 2, 2020, 1:29 AM IST

उदयपुर में बुधवार को 31 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 734 हो गई है. इसमें से 21 मरीज बुधवार रात को आई रिपोर्ट में सामने आए हैं. जबकि 10 मरीज दिन के रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं अबतक 658 मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

udaipur news, udaipur corona update, उदयपुर न्यूज
नए कोरोना मामले आए सामने

उदयपुर.लेक सिटी में बुधवार को एक बार फिर कोरोना बम फूटा है. उदयपुर में बुधवार को 31 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 734 हो गई है. उदयपुर में बुधवार रात को आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस के 21 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 10 मरीज दिन को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें कि देर रात आए 21 नए मामलों में से 7 उदयपुर के नए इलाकों में से सामने आए हैं. जिनमें उदयपुर के ग्रामीण इलाके भी शामिल है. जबकि 14 मामले पूर्व आए संक्रमित मरीजों के संपर्क के और प्रवासियों के हैं. इन सभी संक्रमित मरीजों को उदयपुर चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोनावायरस उपचार वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही इनके संपर्क में आए सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर उनकी भी कोरोनावायरस जांच शुरू कर दी गई है. वहीं कोरोना संक्रमित इलाकों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है.

ये पढ़ें:जोधपुर एम्स में कोरोना से 6 रोगियों की मौत, 26 नए पॉजिटिव मरीज मिले

बता दें कि जुलाई के महीने के पहले ही दिन उदयपुर में 31 नए संक्रमित मरीज सामने आ गए हैं. ऐसे में अब देखना होगा लगातार बढ़ रहे संक्रमित मरीजों को रोकने के लिए शासन प्रशासन की ओर से क्या कार्रवाई की जाती है. लेकसिटी में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 734 हो गई है. जबकि इनमें से 658 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

ये पढ़ें: उदयपुर: देह व्यापार का भंडाफोड़ 7 युवतियों समेत 17 गिरफ्तार

बता दें कि, अब तक जिले में लगभग 33,700 सैंपलों की जांच की जा चुकी है. जिसमें 734 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं इनमें 658 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. जबकि अब तक 3 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. जिले में फिलहाल 73 कोरोना के एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details