राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पर्यटन मंत्रालय की कवायद, श्रीगंगानगर में अब फार्म एंड एग्रो टूरिज्म को दिया जाएगा बढ़ावा

श्रीगंगानगर में भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय की ओर से पर्यटन से जुड़े विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान पर्यटन मंत्रालय के निदेशक करण सिंह ने बताय कि घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इसका आयोजन किया गया है. साथ ही श्रीगंगानगर में फार्म एंड एग्रो टूरिज्म को बढ़ावा दिया जाएगा.

By

Published : Oct 10, 2019, 1:37 PM IST

sriganganagar news, farm and agro tourism, श्रीगंगानगर समाचार, घरेलु पर्यटन

श्रीगंगानगर. जिले में पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार की ओर से पर्यटन से जुड़े हुए विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान पर्यटन मंत्रालय के निदेशक करण सिंह ने बताय कि घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कड़ी में श्रीगंगानगर को भी चुना गया है. उन्होंने बताया कि श्रीगंगानगर में पर्यटन स्थल तो है ही लेकिन फार्म एंड एग्रीकल्चर टूरिज्म का यहां विशेष महत्व है. इसलिए इस जिले में फार्म एंड एग्रो टूरिज्म विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया है.

श्रीगंगानगर में पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

करण सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के साथ मिलकर नए-नए पर्यटन क्षेत्र को चिन्हित किया जाएगा. उन्होंने कहा जिलों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही पर्यटन मेला लगाया जाएगा. वहीं क्षेत्र में नए पर्यटन स्थलों की मांग पर करण सिंह ने बताया कि इन मांगों के समाधान को लेकर उच्च अधिकारियों से मिलेंगे. ताकि यहां व्यापक स्तर पर पर्यटकों का आना शुरू हो सके. बता दें कि पर्यटन को लेकर राजस्थान में 2 से 13 अक्टूबर तक पर्यटन पर्व अभियान चला रहा है.

यह भी पढ़ें- जोधपुर निगम महापौर का आरोप... 'सरकार कर रही निगम के कार्यों में हस्तक्षेप'

कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यटन मंत्रालय के राजस्थान निदेशक करण सिंह ने की. इस गोष्ठी में श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में पर्यटन को कैसे बढ़ावा दिया जाए. इसे लेकर चर्चा की गई. इस गोष्ठी में क्षेत्र में पर्यटन से जुड़े रिडमलसर ब्लैक सेंचुरी, सूरतगढ़ डेजर्ट सफारी, शिवपुर हैड, लैला मजनू मजार, हनुमानगढ़ का भटनेर फोर्ट, अनूपगढ़-सूरतगढ़ और शिवपुरी गढ़, जगजीत सिंह आदि को उभारने और पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की मांग की गई. उन्होंने बताया कि इन मांगों के समाधान को लेकर उच्च अधिकारियों से मिलेंगे ताकि यहां व्यापक स्तर पर पर्यटकों का आना शुरू हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details