राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

खबर का असर : पॉकेट मनी से बचाए रुपए लेकर पावर लिफ्टर शिखा की सहायता करने पहुंचा 9वीं का छात्र

श्रीगंगानगर में ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला. मेडल पर भारी आर्थिक तंगी की खबर देख जिले के लालगढ़ जाटान में 9वीं कक्षा का छात्र अपनी पॉकेट मनी से शिखा की आर्थिक मदद करने के लिए उसके गांव पहुंचा.

By

Published : Jul 26, 2019, 4:56 AM IST

पॉकेट मनी से बचाए रुपए लेकर पावर लिफ्टर शिखा की सहायता करने पहुंचा 9वीं का छात्र

श्रीगंगानगर. मेडल पर भारी आर्थिक तंगी की खबर देखने के बाद पावर लिफ्टर शिखा की मदद के लिए हाथ उठने लगे हैं. इसी क्रम में श्रीगंगानगर के लालगढ़ जाटान में 9वीं कक्षा में पढ़ने वाला छात्र कुणाल खाटीवाल अपनी बचाई हुई पॉकेट मनी से 17 मेडल जीत चुकी शिखा की मदद करने के लिए उसके गांव पहुंचा. जहां कुणाल ने 3100 रुपये की आर्थिक सहायता देकर पावर लिफ्टर शिखा की मदद की.

पॉकेट मनी से बचाए रुपए लेकर पावर लिफ्टर शिखा की सहायता करने पहुंचा 9वीं का छात्र

कुणाल ने बताया कि ईटीवी भारत की खबर देखने के बाद उसे पता चला कि जिले की खिलाड़ी शिखा को मदद की जरूरत है. तब अपनी पॉकेट मनी से इकट्ठे किए हुए पैसे गिने और खिलाड़ी की मदद के लिए उसके गांव पहुंच गया. कुणाल की इच्छा है कि वह इसी तरह से खिलाड़ियों की मदद करता रहे. साथ ही कुणाल ने सरकार से अपील की है कि आर्थिक तंगी की वजह से आगे नहीं बढ़ने वाले खिलाड़ियों की मदद की जाए. कुणाल ने बताया कि यह प्रेरणा उसे अपनी मां से मिली है.

शिखा ने कहा कि कुणाल की मदद से उसे किट लेने में बहुत मदद मिलेगी और इससे वह और ज्यादा मेहनत कर सकेगी. वहीं शिखा की भाभी गीता ने बताया कि आर्थिक हालात ठीक नहीं होने के कारण शिखा को किट दिलाना मुश्किल हो रहा था. लेकिन कुणाल की मदद से शिखा अपना सपना पूरा कर सकेगी .

गौरतलब है कि गरीब परिवार की बेटी शिखा ने नेशनल स्तर पर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड सहित अब तक 17 मेडल प्राप्त किए हैं. 435 किलोग्राम वजन उठाकर अपने जिले श्रीगंगानगर का नाम रोशन किया है. इसके बावजूद भी वह सरकार की ओर से मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. लेकिन पावर लिफ्टर खिलाड़ी शिखा परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के बावजूद भी खेलने में लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details