राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

श्रीगंगानगर प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

श्रीगंगानगर के प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने तमाम विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गर्मियों में पेयजल संकट खड़ा ना हो, इसके लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को अभी से तैयारी शुरू करनी चाहिए.

By

Published : Jan 24, 2021, 1:51 AM IST

bd kalla, flagship scheme
श्रीगंगानगर प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा

श्रीगंगानगर.जिले के प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने शनिवार को तमाम विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा की. प्रभारी मंत्री ने कहा कि गर्मी का मौसम आने से पहले पेयजल व्यवस्था सुचारू की जाए. प्रभारी मंत्री ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गर्मियों में पेयजल संकट खड़ा ना हो इसके लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को अभी से तैयारी शुरू करनी चाहिए. कोविड के तहत टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए प्रभारी मंत्री ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संकट को खत्म करने के लिए टीकाकरण शत-प्रतिशत किया जाए.

श्रीगंगानगर प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा

प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला कलेक्ट्रेट सभागार में फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर जिला अधिकारियों की बैठक में अधुरे कार्यों की जानकारी ली. प्रभारी मंत्री ने समस्त विभागों के अधिकारियों से फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे. इसके लिए फील्ड में अधिकारी ज्यादा पारदर्शिता और लगन के साथ आमजन का कार्य करें. प्रभारी मंत्री ने कहा कि पुराने अधूरे कार्यों की प्राथमिकता से पूरा किया जाए.

यह भी पढ़ें-किसकी जवाबदेही! अचानक सड़क धंसने से 20 फीट गड्ढे में गिरा ऑटो, चालक समेत एक युवती घायल

वहीं नहरों और खालों की सफाई का कार्य निर्धारित समय पर किया जाए. साथ ही निर्माण कार्यों की सूची जारी की जाए. उन्होंने कहा कि बिजली और पानी की सप्लाई सुचारू रखी जाए. पीड़ितों की समस्याओं का प्रमुखता से निस्तारण किया जाए. जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद वर्मा ने प्रभारी मंत्री को प्रगति रिपोर्ट की जानकारी दी. बैठक में विधायक राजकुमार गौड़, एडीएम प्रशासन भवानी सिंह पवार, सीएमएचओ डॉक्टर गिरधारी लाल, उपखंड अधिकारी उमेद सिंह रत्नु सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details