राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर : कृषि अध्यादेश के विरोध में किसानों ने किया चक्काजाम

By

Published : Sep 25, 2020, 8:51 PM IST

कृषि विधेयकों के विरोध में शुक्रवार को भारत बंद के आह्वान पर किसान संगठनों की ओर से जिले भर में चक्काजाम किया गया. जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले सभी प्रमुख मार्गों पर धरना देकर किसानों ने कृषि अध्यादेश का विरोध किया. दिन में 11 बजे से 4 बजे तक किसानों ने जगह-जगह प्रदर्शन किया.

Farmers protest against agricultural bills
कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन

श्रीगंगानगर. कृषि अध्यादेश के विरोध में शुक्रवार को किसान संगठनों के भारत बंद और चक्काजाम के आह्वान पर जिले भर में भारी वाहनों के पहिए थमे रहे. किसान संगठनों ने जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले सभी प्रमुख मार्गों पर धरना देकर रास्ता जाम कर दिया. किसान नेताओं की ओर से विरोध स्वरुप कई जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी प्रदर्शन किए गए.

कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन

जाम और विरोध शांतिपूर्वक रहा और किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई. किसानों ने सुबह 11 से शाम 4 बजे तक बंद और चक्काजाम की घोषणा की थी. सुबह ही किसानों की टोलियां सभी प्रमुख मार्गों पर पहुंच गईं. साधुवाली बाइपास, सूरतगढ़ बाइपास, पदमपुर बाइपास एवं हनुमानगढ़ रोड के साथ श्रीकरणपुर रोड पर भी किसानों ने डेरा डाले रखा. इस कारण किसी भी वाहन को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया गया.

यह भी पढ़ें:भरतपुर में कृषि बिल के खिलाफ किसानों का विरोध-प्रदर्शन, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बंद और चक्काजाम के दौरान दृष्टिगत वाहनों की आवाजाही कम रही. राजस्थान रोडवेज एवं लोक परिवहन बस सेवाओं को भी स्थगित रखा गया था. किसानों के प्रस्तावित चक्काजाम के दौरान शुक्रवार को पुलिस पूरे जिले में सतर्क रही. विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने नाके लगाकर स्थिति पर नियंत्रण रखा. किसानों के चक्काजाम एवं विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में पुलिस प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए थे. केंद्र सरकार की ओर से जारी अध्यादेश को वापस लेने के लिए किसान नेताओं की अगुवाई मे देशभर में आन्दोलन जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details