राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

श्रीगंगानगर: पीटीईटी प्रवेश परीक्षा आज, एग्जाम सेंटर पर कोरोना को लेकर विशेष इंतजाम

कोरोना महामारी के बीच आज पीटीईटी प्रवेश परीक्षा होगी. इसके लिए एसडी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. परीक्षा केंद्र के सभी कक्षाओं को सैनिटाइज करवाया गया है. साथ ही परीक्षार्थियों को हैंड वॉश और सैनिटाइजर से हाथ साफ करने और तापमान की जांच के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा.

By

Published : Sep 16, 2020, 7:53 AM IST

Sriganganagar news, PTET entrance exam, corona
कोरोना महामारी के बीच पीटीईटी प्रवेश परीक्षा आज

श्रीगंगानगर.कोरोना महामारी के बीच होने वाली पीटीईटी प्रवेश परीक्षा के लिए एसडी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बचाव के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. परीक्षा बुधवार को दो पारियों में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. जिला प्रशासन द्वारा परीक्षा की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद परीक्षा केंद्र के सभी कक्षाओं को सैनिटाइज करवाया गया है. परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों को हैंड वॉश और सैनिटाइजर से हाथ साफ करने और तापमान की जांच के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा.

कोरोना महामारी के बीच पीटीईटी प्रवेश परीक्षा आज

परीक्षार्थियों के लिए मास्क लगाकर आना अनिवार्य है. कोरोना बचाव से संबंधित पोस्टर महाविद्यालय परिसर में लगाए गए हैं. पीटीईटी परीक्षा में विद्यार्थियों के आने की व्यवस्था जिला प्रशासन की तरफ से अतिरिक्त बसें लगाकर की गई है. रोडवेज ने विद्यार्थियों की सुविधा को देखते हुए अतिरिक्त बसें लगाई है. वहीं परीक्षा केंद्रों पर कोरोना संक्रमण से विशेष सावधानी बरतते हुए प्रत्येक परीक्षा केंद्र को सैनिटाइज करवाया गया है, ताकि किसी प्रकार का संक्रमण न फैल सके.

यह भी पढ़ें-जालोरः खेत में काम कर रहे 3 किसानों की करंट लगने से मौत, 2 गंभीर झुलसे

इसके अलावा परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के साथ-साथ केंद्र में ड्यूटी देने वाले तमाम शिक्षकों को भी सैनिटाइजर, हैंड वॉश और मास्क अनिवार्य किया गया है. तापमान नाप कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा, ताकि किसी प्रकार का संक्रमण नहीं फैले. जिले में इस बार उपखंड कार्यालयों पर भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. वहीं परीक्षा केंद्रों में निर्धारित दूरी पर प्रत्येक विद्यार्थी को बिठाया जाएगा, ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details