राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: चौधरी बल्लूराम गोदारा कन्या महाविद्यालय में गायन और नृत्य प्रतियोगिता

By

Published : Dec 21, 2019, 5:45 PM IST

श्रीगंगानगर के चौधरी बल्लूराम गोदारा कन्या महाविद्यालय में 'उमंग उत्सव' कार्यक्रम के तहत एकल और समूह गान के साथ-साथ नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. उमंग कार्यक्रम के तहत छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की रंगारंग प्रस्तुतियां देकर सबका मन मोह लिया.

Dance competition in Sriganganagar, श्रीगंगानगर न्यूज
चौधरी बल्लूराम गोदारा कन्या महाविद्यालय में गायन व नृत्य प्रतियोगिता

श्रीगंगानगर. जिले के चौधरी बल्लूराम गोदारा कन्या महाविद्यालय में 'उमंग उत्सव' कार्यक्रम के तहत एकल और समूह गान के साथ-साथ नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. उमंग कार्यक्रम के तहत छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की रंगारंग प्रस्तुतियां देकर सबका मन मोह लिया. कार्यक्रम में नाटकों का मंचन भी किया गया.

चौधरी बल्लूराम गोदारा कन्या महाविद्यालय में गायन व नृत्य प्रतियोगिता

छात्राओं ने समाज में महिलाओं की दशा पर नाटकों का चित्रण करते हुए बताया गया कि बाल विवाह व कन्या भ्रूण हत्या समाज के लिए कितना बड़ा कलंक है. नाटक मंचन के द्वारा छात्राओं ने संदेश दिया कि आधुनिक समाज में आज भी महिलाओं को किस प्रकार से प्रताड़ित किया जा रहा है.

कार्यक्रम में छात्राओं ने अलग-अलग नाट्य प्रस्तुति के माध्यम से सामाजिक जागरूकता का संदेश देने का भी प्रयास किया. ब्राइडल व केट वॉक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. वहीं युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए भी कार्यक्रम में प्रस्तुतियां दी गईं. उमंग उत्सव कार्यक्रम में एकल व समूह गान प्रतियोगिताओं में प्रतिभागियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया.

पढ़ें- उदयपुर: मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय का 27वां दीक्षांत समारोह, राज्यपाल कलराज मिश्र रहे मौजूद

इस कड़ी में एकल गायन प्रतियोगिता में आरती, कंचन व सोनम ने प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया. वहीं समूह गान प्रतियोगिता में दामिनी खन्ना व मधुबाला ने प्रथम व दितीय स्थान हासिल किया. इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन कर रही प्रोफेसर मीनू शर्मा ने बताया कि समाज में हो रही घटनाओं पर कैसे रोक लगाई जाए, इसके लिए समाज में जागृति फैलाने के बारे में बताया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details