राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन: श्रीगंगानगर जिले की पंजाब से लगती सीमाएं पूरी तरह से सील

By

Published : Mar 31, 2020, 11:22 PM IST

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते श्रीगंगानगर की सभी सीमाएं सील कर दी गई है. ऐसे में अब जिले के बाहर से कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा. पंजाब से लगती जिले की सीमा के सभी नाकों को सील कर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीमें मुस्तैद हैं.

Sriganganagar-Punjab border seal, श्रीगंगानगर में लॉकडाउन
श्रीगंगानगर जिले की पंजाब से जुड़ी सीमाएं सील

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. जिला कलेक्टर के निर्देश पर श्रीगंगानगर जिला चारों तरफ से लॉक कर दिया गया है. ऐसे में अब जिले के बाहर से कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा. पंजाब से लगती जिले की सीमा के सभी नाकों को सील कर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीमें मुस्तैद हैं.

श्रीगंगानगर जिले की पंजाब से जुड़ी सीमाएं सील

पंजाब की तरफ से किसी नागरिक को जिले में आने की अनुमति नहीं है. पंजाब सीमा पर श्रीगंगानगर की साधुवाली चेक पोस्ट को पुलिस-प्रशासन ने ब्लॉक किया हुआ है. ईटीवी भारत की टीम जिले की पंजाब से लगती सीमा पर पहुंचकर वहां के हालात का जायजा लिया तो पता चला कि जिला प्रशासन तीन लेयर की सुरक्षा लगाई गई है. ऐसे में पंजाब से किसी व्यक्ति के लिए आना बड़ा मुश्किल है. पंजाब सीमा पर इसी मुस्तैदी को देखकर नजर आता है कि जिले को करोना संक्रमण से अभी तक इसी मुस्तैदी ने बचाया हुआ है.

सीमाएं सील होने के बाद पुलिस की ओर से पंजाब सीमा की तरफ आने वाले कच्चे रास्तों को भी बंद किया गया है. इन रास्तों पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. वहीं कोई इस तरफ नहीं आ सके, इसके लिए राजस्थान पुलिस ने पूरी सीमा को सील कर दिया है. पुलिसकर्मियों को भी किसी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने देने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें-कोरोना से जंग में सीकर का यह ट्रस्ट गांवों और कस्बों में बनवा रहा आइसोलेशन सेंटर

वहीं अधिकारियों ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं से संबंधित जो वाहन आ रहे हैं. उनमें 2 से अधिक लोगों को राजस्थान जिले की सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. साधुवाली चेक पोस्ट पर नायब तहसीलदार के साथ तहसील का पूरा स्टाफ निगरानी में तैनात नजर आया तो वहीं इंस्पेक्टर महावीर सिंह के साथ आरएसी के जवान व पुलिस के जवानों ने भी मोर्चा संभाले हुए हैं.

इस मुस्तैदी में महिला पुलिस भी पीछे नहीं हैं और वह दिन रात कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ड्यूटी पर तैनात हैं. यहां पंजाब सीमा से बडी संख्या मे जिले में किसानों के खेतों में फसल काटने के लिए कम्बाईन मशीनें आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details