राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदान की दिलाई शपथ, वयोवृद्ध मतदाताओं का किया गया सम्मान

श्रीगंगानगर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में सभी नागरिकों और छात्राओं को मतदान करने की शपथ दिलवाई गई. वहीं जिन युवाओं का नाम मतदाता सूची में शामिल हुआ है. उन्हें फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया गया. इस मौके पर वयोवृद्ध मतदाताओं का सम्मान भी किया गया.

By

Published : Jan 25, 2020, 7:56 PM IST

राष्ट्रीय मतदाता दिवस, National Voters Day
धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

श्रीगंगानगर. बल्लूराम गोदारा कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस धूमधाम से मनाया गया. राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर मतदान के प्रति जागरूकता के लिए तरह-तरह के पोस्टर लगाए गए. जिससे युवा मतदाता वोट के प्रति जागरूक हो सके. इस मौके पर वयोवृद्ध मतदाताओं का सम्मान भी किया गया.

धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गुंजन सोनी ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश होने के साथ-साथ युवा मतदाताओं की सर्वाधिक संख्या वाला देश भी है. उन्होंने कहा कि आज के दिन सभी युवाओं को यह संकल्प लेना चाहिए कि जब भी मतदान दिवस आएगा, हम स्वयं, परिवार और आसपास के मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बीते लोकसभा चुनाव में उत्कृष्ट कार्य करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते को जयपुर में सम्मानित किया जा रहा है. यह क्षेत्र के लिए एक गौरव का विषय है.

पढ़ेंः राजसमंद में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

वहीं कार्यक्रम प्रभारी उमेद सिंह रत्नू ने कहा कि आज के दिन निर्वाचन आयोग की स्थापना हुई थी. इसी कारण से आज हम राष्ट्रीय मतदाता दिवस मना रहे हैं. उन्होंने बताया कि 1 वोट की कोई कीमत नहीं आंक सकता, क्योंकि 1 वोट से सरकारें बनती और गिर जाती है. लोकतंत्र में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है. ऐसे में कोई भी मतदाता उदासीन ना रहे. जब भी मतदान हो, अवश्य मतदान करना चाहिए.

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. कार्यक्रम में सभी नागरिकों और छात्राओं को शपथ दिलवाई गई. महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा रंगोली बनाई गई. कार्यक्रम स्थल पर सेल्फी बूथ बनाया गया, जहां सभी ने सेल्फी ली.

पढ़ेंः गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शहीदों को नमन, शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र किए अर्पित

वहीं कार्यक्रम में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई गई. जहां सही उत्तर देने वाली छात्राओं को पुरस्कार दिए गए. जिन युवाओं का नाम मतदाता सूची में शामिल हुआ है. उन्हें फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया गया. इसी प्रकार गांव 8 एलएल के वयोवृद्ध मतदाता करतार कौर और नया चक के भगवानाराम को माला पहनाकर और शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर अरविंद जाखड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहीराम बिश्नोई सहित तमाम छात्राएं उपस्थित रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details