राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: 'वन नेशन-वन राशन कार्ड' अभियान में लापरवाही, 5 उचित मूल्य दुकानदारों के लाइसेंस निलंबित

By

Published : Nov 25, 2020, 1:26 PM IST

श्रीगंगानगर में 'वन नेशन वन राशन कार्ड' योजना के तहत खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से करवाए जा रहे आधार सीडिंग कार्य में लापरवाही बरतने पर 5 उचित मूल्य दुकानदारों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. वहीं, रसद विभाग ने सभी डिपो होल्डर्स को निर्देश दिए हैं कि वो आधार सीडिंग का कार्य गंभीरता के साथ करते हुए लक्ष्य को जल्द पूरा करें.

Sriganganagar News, license suspended, रसद विभाग, उचित मूल्य दुकानदार
श्रीगंगानगर में 5 उचित मूल्य दुकानदारों के लाइसेंस निलंबित

श्रीगंगानगर. 'वन नेशन वन राशन कार्ड' अभियान के तहत राशन कार्ड में आधार सीडिंग करवाने के कार्य में लापरवाही बरतने पर जिले के घड़साना और सूरतगढ़ तहसील के पांच उचित मूल्य दुकानदारों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. वहीं, रसद विभाग की ओर से ई-मित्रों और डिपो होल्डरों के माध्यम से राशन कार्ड में उपभोक्ताओं के आधार नंबर सीडिंग का कार्य प्राथमिकता से करवाया जा रहा है.

श्रीगंगानगर में 5 उचित मूल्य दुकानदारों के लाइसेंस निलंबित

पढ़ें:बाड़मेर: ब्लड कैंसर पीड़ित को आर्थिक सहायता प्रदान कर निशुल्क इलाज की व्यवस्था

जिला रसद अधिकारी राकेश सोनी ने बताया कि घड़साना तहसील के रोजड़ी गांव के उचित मूल्य दुकानदार ग्राम सेवा सहकारी समिति और इसी गांव के डिपो होल्डर विजय कुमार द्वारा लापरवाही करने पर लाइसेंस निलंबित किया गया है. डीएसओ ने बताया कि सूरतगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत ठेठार के दुकानदार रेवता राम, ग्राम पंचायत रंग महल की दुकानदार सुनीता रानी और ग्राम पंचायत गुडली के दुकानदार महावीर पुनिया का भी लाइसेंस आगामी आदेशों तक निलंबित कर दिया गया है.

पढ़ें:धौलपुर: युवक को जंगल ले जाकर बेरहमी से पीटने का Video Viral, आरोपी फरार

'वन नेशन वन राशन कार्ड' योजना के तहत खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से करवाए जा रहे आधार सीडिंग कार्य को गंभीरता से नहीं लेने पर पांचों डिपो होल्डर का लाइसेंस निलंबित किया गया है. फिलहाल विभाग ने द्वारा उपभोक्ताओं को वितरण किया जाने वाले राशन सामग्री की जिम्मेजादी नजदीक डिपो होल्डर को सौंपी है, जिससे उपभोक्ताओं को राशन सामग्री लेने के लिए दर-दर भटकना ना पड़े और उन्हें समय पर राशन मिल सके. वहीं, रसद विभाग ने सभी डिपो होल्डर्स को निर्देश दिए हैं कि वो आधार सीडिंग का कार्य गंभीरता के साथ करते हुए लक्ष्य को जल्द पूरा करें. ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ भी अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details