राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: सूरतगढ़ में आबकारी विभाग की कार्रवाई, 1000 लीटर लाहण नष्ट

By

Published : Feb 5, 2021, 2:44 AM IST

श्रीगंगानगर में गुरुवार को आबकारी विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 1000 लीटर लाहण और 2 कच्ची भट्टी नष्ट की. साथ ही गुरुवार को जिले में अवैध शराब के रोकथाम को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया.

Sriganganagar News, Rajasthan News
सूरतगढ़ में आबकारी विभाग की कार्रवाई

श्रीगंगानगर.जिले में अवैध रूप से हथकढ़ शराब बनाने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. गुरुवार को सूरतगढ़ क्षेत्र में आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बनाने वाले शराब तस्करों पर धावा बोला. सूरतगढ़ क्षेत्र के गांव साहूवाला और मानेवाला में कार्रवाई के दौरान पर कुल 1000 लीटर लाहण और 2 कच्ची भट्टी नष्ट की गई.

आबकारी विभाग ने अवैध शराब की रोकथाम और आबकारी मद्यसंयम नीति के प्रावधानों के प्रचार प्रसार हेतु जागरूकता अभियान का कार्यक्रम सादकवाला तहसील सूरतगढ़ में गुरूवार को आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में अवैध शराब के दुष्परिणामों के बारे में लोगों को जागरूक किया गया.

डूंगरपुर: संगमेश्वर मंदिर में 25 हजार रुपए चोरी का मामला

डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र के देवला गांव में सोम नदी के तट पर स्थित संगमेश्वर मंदिर में बुधवार देर रात चोरी की वारदात हुई. चोरों ने मंदिर के ताले तोड़कर करीब 25 हजार रुपए की दानराशि चोरी कर ले गए. मंदिर में चोरी की यह वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें 3 चोर साफ दिखाई दे रहा है. चोरी के बाद चोर सीसीटीवी कैमरे भी ले गया.

चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद

पढ़ें-गवाहों को सुरक्षा देने की क्या है नीति, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

ग्रामीणों ने गुरुवार को मंदिर में चोरी की घटना की सूचना पुलिस को दी. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू की. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाशी शुरू कर दी है.

अलवर: बानसूर में बोलेरो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत

अलवर के बानसूर में गुरुवार को एक दुकानदार और एक महिला को तेज गति से आ रही बोलेरो कार ने टक्कर मार दी, जिससे दुकानदार की मौके पर ही मौत हो गई. घटना में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे कोटपूतली रेफर कर दिया गया है. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की.

बोलेरो ने दो लोगों को मारी टक्कर

पुलिस ने बताया कि मृतक दुकानदार का नाम प्रहलाद है जो कि बगड़िया की ढाणी का रहने वाला है और काकरिया गांव में बस स्टैंड पर चाय पानी की दुकान करता है. गुरुवार को कोटपूतली की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही बोलेरो ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसका उपचार जारी है.

पढ़ें-शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने वाले अभियुक्त को सजा

पुलिस ने सीएचसी की मोर्चरी में मृतक दुकानदार प्रहलाद का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. साथ ही पुलिस ने बोलेरो गाड़ी जब्त कर ली है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कालवाड़: बंदूक की नोक पर 4 बदमाशों ने लूट लिए 4 लाख रुपए

कालवाड़ के करधनी थाना क्षेत्र में बंदूक की नोक पर बदमाशों ने करीब 4 लाख रुपए लूट लिए. घटना की सूचना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. थानाधिकारी विनोद मीणा ने बताया कि सूचना मिली कि बैंक ऑफ बड़ौदा की कियोस्क की दुकान पर चार बदमाश आकर बंदूक की नोक पर 4 लाख रुपए लूट लिए.

बंदूक की नोक पर लूट

इसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी करवाई और झोटवाड़ा, करधनी, कालवाड़ थाना क्षेत्रों में आने-जाने वाली सभी गाड़ियों को चेक करवाया. फिलहाल, चारों बदमाश फरार है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details