राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

श्रीगंगानगर: गुरुद्वारा भूमि से रिसीवर हटाने की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

श्रीगंगानगर में गुरुद्वारा की भूमि को गलत तरीके से रिसीवर नियुक्त कर दिया गया है. ऐसे में रविवार को सिख समुदाय के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. साथ ही ज्ञापन के माध्यम से रिसीवर हटाने की मांग भी की.

By

Published : Jun 28, 2020, 6:27 PM IST

गुरुद्वारा भूमि से रिसीवर हटाने की मांग, Demand to remove receiver from gurudwara land
गुरुद्वारा भूमि से रिसीवर हटाने की मांग

श्रीगंगानगर. शहीद नगर गुरुद्वारा बुड्ढा जोड़ में रिसीवर की गई भूमि से रिसीवर हटाने की मांग को लेकर प्रबंध कमेटी सदस्यों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि न्यायालय के आदेश के बाद भी भूमि से रिसीवर हटाकर गुरुद्वारा कमेटी को सुपुर्द नहीं किया जा रही है.

कमेटी सदस्यों ने आरोप लगाया है कि न्यायालय के आदेश के बाद भी जब भूमि से रिसीवर हटाकर भूमि गुरुद्वारे को सुपुर्द करने का कहा गया तो एसडीएम ने कार्रवाई नहीं करते हुए मामले को लटका दिया. गुरुद्वारा बुड्ढा जोड़ प्रधान बल करण सिंह ने बताया कि तत्कालीन एसडीएम संदीप काकड़ ने गुरुद्वारा की भूमि को गलत तरीके से रिसीवर नियुक्त कर दिया था.

गुरुद्वारा भूमि से रिसीवर हटाने की मांग

भूमि से जुड़ा मामला 1980 से रेवेन्यू बोर्ड अजमेर में विचाराधीन है. बावजूद इसके तत्कालीन एसडीएम ने गलत तरीके से भूमि को रिसीव कर दी थी. इसके बाद कमेटी की अपील पर एडीजे न्यायालय ने रिसीवर हटाकर भूमि गुरुद्वारा के हवाले करने का आदेश दिया. बाबा हैप्पी सिंह ने बताया कि गुरुद्वारे की भूमि पर कुछ शरारती तत्वों की नजर है.

पढ़ेंःRPSC ने जारी किया कैलेंडर, 8 जुलाई से साक्षात्कार और 2 अगस्त से शुरू होंगी परीक्षाएं

इन लोगों ने गुरुद्वारे की बेशकीमती भूमि पर कब्जा करने की नियत रखते हुए रिसीवर नियुक्त करवाया था. उन्होंने बताया कि न्यायालय के आदेश के बाद भी राय सिंह नगर एसडीएम द्वारा गुरुद्वारा से रिसीवर नहीं हटाया जा रहा है. गुरुद्वारे की भूमि से रिसीवर हटाकर भूमि गुरुद्वारे के हवाले की जाए. जिससे आगे की प्रक्रिया शुरू की जाए. जिला कलेक्टर के आश्वासन के बाद सिख संगत ने एसडीएम की कार्रवाई का इंतजार करने का फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details