राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

श्रीगंगानगर: जीत की खुशी में गाइडलाइन का पालन छूमंतर

श्रीगंगानगर में पहले चरण के पंचायत चुनावों के जैसे ही नतीजे आए जीतने वाले उम्मीदवार के समर्थक कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए नजर आए. चुनाव आयोग और सरकार को आने वाले चरणों में गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए नए सिरे से सोचने की जरूरत है.

By

Published : Sep 29, 2020, 2:18 AM IST

Rajasthan sarpanch chunav,  corona guideline violations in panchayat elections
पंचायत चुनाव में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन

श्रीगंगानगर. 28 सितंबर को पहले चरण के पंचायत चुनाव संपन्न हो गए. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की थी. चुनाव आयोग और जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर सहित तमाम प्रकार की सावधानियों को लागू करने के लिए एडवाइजरी भले ही जारी की हो लेकिन पंचायत चुनाव का परिणाम आया तो एडवाइजरी की धज्जियां उड़ती नजर आई.

चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार के समर्थक कर रहे हैं गाइडलाइन का उल्लंघन

पढ़ें:पंचायत चुनाव: पहले चरण में 83.50 फीसदी मतदान, 2645663 मतदाताओं ने डाला वोट, जानें कहां हुआ कितना प्रतिशत मतदान...

चुनाव आयोग के सख्त निर्देश के बाद भी जैसे ही चुनाव के नतीजे आ रहे हैं, जितने वाले पंच, सरपंच के समर्थक हुड़दंगबाजी कर रहे हैं. अनूपगढ़ पंचायत समिति की 20 ग्राम पंचायतों में हुए चुनाव के बाद सोमवार रात को जब परिणाम घोषित हुए तो जीतने वाले पक्ष ने जमकर खुशी का इजहार किया, लेकिन खुशी के इस मौके पर समर्थक सरकार की गाइडलाइन को भूल गए.

अनूपगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बांडा कॉलोनी के सरपंच उम्मीदवार देवेंद्र सिंह राठौड़ ने जब 429 मतों से जीत दर्ज की तो उसके समर्थकों ने कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई. प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. सरकार और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी गाइडलाइन का पालन होता हुआ नहीं दिख रहा है. सरकार और चुनाव आयोग को आगामी चरणों के चुनावों के लिए गाइडलाइन की पालना को लेकर नए सिरे से सोचने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details