राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: न्यायिक हिरासत के दौरान सहायक आयुक्त की मौत

By

Published : Aug 4, 2020, 11:07 PM IST

रिश्वत लेते पकड़े गए वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त धनराज चौधरी की जेल में मौत हो गई. उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है. हार्ट में दर्द होने की वजह से उन्हें श्रीगंगानगर के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

death in judicial custody, death of Assistant Commissioner of Commerce
न्यायिक हिरासत के दौरान सहायक आयुक्त की मौत

श्रीगंगानगर. भ्रष्टाचार निरोधक विभाग श्रीगंगानगर चौकी द्वारा रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त धनराज चौधरी की जेल में मौत हो गई. वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त चौधरी की केंद्रीय कारागृह में न्यायिक हिरासत के दौरान हार्ट अटैक से मौत होना बताया जा रहा है.

न्यायिक हिरासत के दौरान सहायक आयुक्त की मौत

28 जुलाई को भ्रष्टाचार निरोधक विभाग की टीम ने सहायक आयुक्त को रायसिंहनगर में 5000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा था. एसीबी द्वारा वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त को 5000 की रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद टीम ने भ्रष्टाचार निवारण न्यायालय में पेश किया था. जिसके बाद न्यायालय ने जमानत याचिका खारिज करते हुए रिश्वतखोर सहायक आयुक्त को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया था.

धनराज चौधरी ने जिला अस्पताल में तोड़ा दम

वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त की जमानत याचिका खारिज होने पर न्यायालय ने जब उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेजने के आदेश दिए तो अगले ही दिन केंद्रीय कारागृह में उनकी तबीयत खराब हो गई थी. जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. एल्कोहलिक मरीज होने के चलते सहायक आयुक्त चौधरी का पूर्व में भी इलाज चल रहा था. तबीयत खराब होने पर जिला अस्पताल में उनको 5 दिनों तक भर्ती रखा गया.

पढ़ें-पहले पत्नी और पुत्र पर किया कुल्हाड़ी से हमला..फिर खुद ने कुएं में कूदकर दे दी जान

तबीयत में सुधार होने पर सोमवार को जिला अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उन्हें केंद्रीय कारागृह में फिर से शिफ्ट किया गया था. मगर मंगलवार को शाम करीब 5 बजे फिर हार्ट में दिक्कत होने के चलते केंद्रीय कारागृह में तैनात डॉ. शिवप्रीत शेरगिल ने उन्हें जिला अस्पताल में फिर रेफर किया था, लेकिन जिला अस्पताल में पहुंचने के दौरान ही सहायक आयुक्त चौधरी ने दम तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details