राजस्थान

rajasthan

गजब! पहले खुद ठगी का शिकार हुआ, बाद में कंपनी खोला और हजारों लोगों को ठग लिया, अब गिरफ्तार

By

Published : Jan 6, 2021, 10:58 AM IST

सीकर के नीमकाथाना में ठगी करने का मामला सामने आया है. दरअसल, ठगी करने वाला युवक पहले दिल्ली में एक कंपनी के जरिए ठगी का शिकार हुआ. बाद में उसने खुद की कंपनी खोलकर हजारों लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया. फिलहाल, अब पुलिस ने ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

sikar news, fraud news, crime news, Youth made a victim of fraud, सीकर की खबर, नीमकाथाना की खबर,  ठगी का शिकार, सीकर में क्राइम
कंपनी खोला और हजारों लोगों को ठग लिया

नीमकाथाना (सीकर).नीमकाथाना कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धोखाधड़ी करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार नांगल चौधरी निवासी आरोपी रमेश जांगिड़ ने गरीब बेटियों की शादी में परिवार को सहायता देने के नाम पर साल 2019 में गांवड़ी मोड पर केबीसी नाम से एक संस्था खोली. इसमें क्षेत्र के करीब 1,500 लोगों से पैसे लेकर संस्था से जोड़ा.

कंपनी खोला और हजारों लोगों को ठग लिया

बता दें कि कोरोना काल के दौरान ठग युवक नीमकाथाना छोड़कर चला गया. ऐसे में उसके वापस नहीं लौटने पर संस्था से जुड़े सदस्यों ने युवक के खिलाफ कोतवाली थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया. वार्ड नंबर 24 छावनी निवासी सुमित्रा सैनी ने कोतवाली थाने में 23 दिसंबर 2020 को दर्ज करवाया था. मामले में सैनी ने बताया कि नवंबर 2019 से केबीसी 64.कॉम नाम की संस्था कार्यालय गांवड़ी मोड पर खोला था, जिसका एमडी रमेश जांगिड़ और बीडीएम मनोज जांगिड़ थे. उन्होंने लड़कियों की शादी में 11 सौ रुपए लेकर फॉर्म भरवाने के लिए कहा था. साथ ही उनकी शादी में 11 हजार से 51 हजार का चेक नकद देने का वादा किया गया था.

यह भी पढ़ें:पोकरण में चोरी और नकबजनी की दो अलग-अलग वारदातों का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

इस प्रकार उसने लगभग 200 फॉर्म भरवाए थे. सभी को चेक दिए, लेकिन 23 दिसंबर 2020 तक जितने भी चेक दिए गए, वो आज तक क्लियर नहीं हुए. बार-बार कहने के बावजूद उन्होंने दिलासा दिया और कहा कि सबका काम हो जाएगा. लेकिन लॉकडाउन की स्थिति आने के कारण मिलना जुलना कम हो गया. इसका फायदा उठाकर रात को कार्यालय को बंद करके चला गया, जिसकी शिकायत पीड़ित लोगों ने प्रधानमंत्री कार्यालय में भी शिकायत की थी. लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस पर कोतवाली थाने में रमेश जांगिड़ और मनोज जांगिड़ के खिलाफ धोखाधड़ी को लेकर धारा- 420, 406 में दर्ज किया गया. इस पर पुलिस ने मामला दर्जकर जांच में जुटी.

यह भी पढ़ें:उदयपुर में संदिग्ध अवस्था में मिला युवक का शव, पुलिस जुटी जांच में

जानकारी के मुताबिक आरोपी रमेश जांगिड़ अपने दोस्त के साथ दिल्ली में केबीसी 64.कॉम ने एक हजार रुपए लगाए थे. वहां ठगी का शिकार होने के बाद खुद आरोपी रमेश जांगिड़ ने लोगों को ठगने के लिए खुद केबीसी 64.कॉम के नाम से चिटफंड कंपनी खोल ली, जिसमें लोगों को 11 सौ रुपए देने के बाद एजेंटों को 400 रुपए देने का लालच दे दिया. ऐसे में एजेंटों ने हजारों लोगों को जोड़कर उनसे ठगी की. वहीं पुलिस अब मामले में आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details