राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

शहीद होशियार सिंह सामोता की 18वीं पुण्यतिथि पर दो दिवसीय राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

शहीद होशियार सिंह सामोता की 18वीं पुण्यतिथि पर दो दिवसीय राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता शुक्रवार से शुरू हुई. उद्घाटन पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल ने किया. प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच जाट रेजिमेंट की टीम ने अपने नाम कर लिया. वहीं दूसरे सत्र में देर रात तक मैदान के दो ग्राउंड पर 11 मैच खेले जाएंगे.

By

Published : Sep 20, 2019, 8:44 PM IST

sikar news, सीकर न्यूज

नीमकाथाना (सीकर).शहीद सूबेदार होशियार सिंह सामोता की 18वीं पुण्यतिथि पर शुक्रवार को जोड़ना चौड़ा स्थित खेल ग्राउंड पर दो दिवसीय राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता की शुरूआत हुई. प्रतियोगिता का उद्घाटन पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल ने किया. कार्यक्रम में राजकुमार जोशी, अशोक चौधरी, संजीव मोदी, पूनम अंकुर छाबड़ा सहित कई नेता शामिल हुए.

राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता: जाट रेजिमेंट ने जीता उद्घाटन मैच

उद्घाटन मैच जाट रेजीमेंट की टीम ने कड़े संघर्ष के बाद जीत लिया. इससे पहले शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ. पूनम अंकुर छाबड़ा ने शराबबंदी को लेकर नारे लगवाए तथा जन जागृति का आव्हान किया.

प्रतियोगिता पर कॉलेज प्राचार्य ने लगाई शर्तें
पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल ने कॉलेज ग्राउंड पर प्रतियोगिता के लिए प्राचार्य द्वारा शर्तें लगाने के मामले पर सवाल खड़े किए. शहीद के अपमान के मामले को दुखद बताते हुए खंडेलवाल ने विधायक और पालिका अध्यक्ष पर भी निशाना साधा.

पढ़ें- राजनीतिक नियुक्तियों का प्रदेश में रास्ता साफ...15 अक्टूबर तक मांगे गए जिला और ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों से नाम
वहीं प्राचार्य डॉ. एसएन मीणा ने कहा कि कॉलेज में 17 सितंबर से बीएड एग्जाम चल रहें हैं. जिसके चलते आयोजन समिति को माइक और ध्वनि यंत्रों का उपयोग नहीं करने को कहा गया था. स्वीकृति में सभा और समारोह को लेकर किसी तरह की मंजूरी नहीं दी गई थी. शहीद वेलफेयर समिति के कार्ड में कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नेताओं के आने की सूचना पर आयोजन पर शर्ते भी लगाई गई थी. कॉलेज में परीक्षा के दौरान किसी तरह के व्यवधान की इजाजत नहीं दी जा सकती. कॉलेज प्रशासन शहीदों का सम्मान करता है. इस पूरे मामले में शहीद की पुण्यतिथि को ध्यान में रखते हुए ही खेल के लिए स्वीकृति दी गई थी.

पढ़े: पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार
प्राचार्य ने कहा कि वह कॉलेज को राजनीतिक अखाड़ा नहीं बनने देंगे. प्रतियोगिता के दूसरे सत्र में दोपहर बाद खेल ग्राउंड पर 11 मैच खेले जाएंगे. शहीद होशियार सिंह सामोता की 18वीं पुण्यतिथि पर दो दिवसीय राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता शुक्रवार से शुरू हुई. उद्घाटन पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल ने किया. प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच जाट रेजिमेंट की टीम ने कड़े संघर्ष में जीता. दूसरे सत्र में देर रात तक मैदान के दो ग्राउंड पर 11 मैच खेले जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details