राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मंत्री डोटासरा का पीएम मोदी पर तंज. कहा- मन की बात नहीं, काम और विज्ञान की बात करें, तभी भारत का भविष्य स्वर्णिम होगा

सीकर जिले में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा. मंत्री ने कहा, कि आजकल देश में मन की बात का ट्रेंड चल रहा है, लेकिन मन की नहीं, बल्कि काम की बात होनी चाहिए, ताकि देश उन्नति करे.

By

Published : Nov 30, 2019, 4:52 PM IST

Education Minister said that 9000 teachers will be recruited soon, sikar news, सीकर न्यूज
शिक्षा मंत्री ने कहा 9000 शिक्षकों की भर्ती जल्द होगी

सीकर. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को जिले में राज्य स्तरीय विज्ञान मेले का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, कि देश में तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ विज्ञान का ज्ञान बहुत जरूरी है और इसी के साथ हमारे नौजवान आगे बढ़ सकते हैं.

9000 शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हम मन की बात नहीं करते हम काम की बात करते हैं. डोटासरा ने कहा कि 70 साल में जो हुआ उसी की बदौलत आज अमेरिका जैसा देश भी यह सोचने पर मजबूर है कि भारतीय इंजीनियरिंग के सामने उनके इंजीनियरों को नौकरी नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए विज्ञान की शिक्षा बहुत जरूरी है.

पढ़ेंःदेश की अर्थव्यवस्था गिरने पर मंत्री ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- जीडीपी का आंकड़ा 4.5 जो चिंता का विषय

मुख्यमंत्री ने दिए हैं भर्तियों के निर्देश

शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें शिक्षा विभाग में जल्द भर्तियां करने के निर्देश दिए हैं इसके तहत जल्द ही रीट के जरिए भर्ती होगी. उन्होंने कहा कि 9000 शिक्षकों की भर्ती का कैलेंडर जारी कर दिया है और जल्द ही इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी यह भर्ती सेकंड ग्रेड की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details