राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 13, 2020, 9:46 PM IST

ETV Bharat / city

सीकर : सूने मकान में धावा बोलकर 4 लाख के गहने ले उड़ा चोर...CCTV में कैद हुई वारदात

सीकर में एक सूने मकान में घुसे चोर ने करीब 4 लाख के जेवर पार कर दिए. चोरी की वारदात का ये वीडियो पास के घर में लगे CCTV में कैद हो गया. फिलहाल पुलिस फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

सीकर की ताजा हिंदी खबरें,Sikar's latest Hindi news,  Latest hindi news of Rajasthan
सूने मकान ने चोर ने चोरी किए 4 लाख रुपए के जेवर

सीकर.शहर की पुरोहित जी की ढाणी में स्थित एक सूने मकान से चोर करीब 4 लाख के गहने चोरी कर ले गया. मकान में रहने वाली महिला एक शादी समारोह में गई थी. वारदात 11 दिसंबर को हुई. रविवार को महिला के वापस लौटने पर चोरी की वारदात का पता चला. पड़ोस के मकान में लगे सीसीटीवी में आरोपी की ये करतूत कैद हो गई.

सूने मकान ने चोर ने चोरी किए 4 लाख रुपए के जेवर

जानकारी के मुताबिक पुरोहित जी की ढाणी में रहने वाली कौशल्या देवी 10 दिसंबर को घर में ताला लगाकर रिश्तेदारी में शादी में गई थीं. इस बीच 11 दिसंबर की रात एक चोर मकान में घुस गया.

पढ़ें-शहीदों के सम्मान में उमेश गोपीनाथ जाधव यात्रा पर...सीकर पहुंचकर शहीद गणपत सिंह ढाका के घर से ली मिट्टी

चोर मकान की सीढ़ियों का गेट तोड़कर घर में दाखिल हुआ और अंदर के कमरे का ताला तोड़ दिया. जहां से उसने करीब 4 लाख के गहने चोरी किये और फरार हो गया. रविवार को जब को कौशल्या देवी वापस आईं तो पूरी वारदात का पता लगा. इसके बाद थाने में चोरी की रिपोर्ट लिखवाई गई.

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आस-पास के घरों में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले तो 11 दिसंबर की रात को एक युवक मकान की छत पर जाते नजर आया. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है.

नसीराबाद उपखंड के रामपूरा गांव से 24 बकरियां चोरी

अजमेर के नसीराबाद में सदर थाना अंतर्गत ग्राम रामपुरा में एक बाड़े से अज्ञात चोरों की ओर से 24 बकरियां चुराने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार ग्राम रामपुरा गांव निवासी सोहनलाल पुत्र बख्तावर ने सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज करते हुए बताया कि उसके बाड़े में बकरियां बंधी हुई थी जिन्हें शनिवार देर रात अज्ञात चोरों की ओर से चुरा लिया गया.

जिसके बाद बकरियों की आवाज सुनकर परिजन जाग गए और बाहर आए तो देखा एक ईको गाड़ी जाती हुई दिखाई दी. जिसकी सूचना परिजन ने सदर थाने को दी. जिस पर सदर थाना सहायक उपनिरीक्षक भोम सिंह मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. सदर थाना पुलिस ने जांच प्रारम्भ करवा दी है जिससे अज्ञात चोर भाग ना सके.

पीड़ित परिवार के लोगों की ओर से अपने स्तर पर भी खोजबीन किए जाने पर चोरी में प्रयोग की गई इको वैन गाड़ी को ग्राम टांटोटी के पेट्रोल पंप पर एक व्यक्ति को कथित उक्त संदिग्ध गाड़ी की सर्विस करवाते हुए पकड़ा गया है. सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस ग्राम टाटोटी स्थित पेट्रोल पंप पहुंची और चालक सहित दो लोगों को हिरासत में लेकर इको गाड़ी भी सदर थाना ले आई.

पढ़ें-सीकर की नवनिर्वाचित जिला प्रमुख गायत्री कंवर ने संभाला पदभार.. कहा- इस बार महिलाओं के लिए बनेगी खास योजना

फिलहाल सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी इसी तरह की जानवर चुराने की कई घटनाएं ग्रामीण क्षेत्रों में हो चुकी है जिससे पशुपालकों में भय व्याप्त है. ग्राम रामपुरा के पूर्व सरपंच गोवर्धन सिंह राठौड़ ने भी सदर थाने पहुंचकर सदर थानाधिकारी राजेश मीणा से घटना की जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details