राजस्थान

rajasthan

सीकर : सुरेरा गांव में शहीद जतन सिंह की प्रतिमा का अनावरण...सुमेधानंद सरस्वती और बाजोर ने किया अनावरण

By

Published : Jan 16, 2021, 10:54 PM IST

सीकर जिले के दांतारामगढ़ इलाके के सुरेरा गांव में शहीद जतन सिंह की प्रतिमा का अनावरण शनिवार को पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर एवं सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने किया.

Breaking News

दांतारामगढ़ (सीकर). सीकर जिले के दांतारामगढ़ इलाके के सुरेरा गांव में शहीद जतन सिंह की प्रतिमा का अनावरण शनिवार को पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर एवं सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने किया. इस मौके पर बाजोर ने कहा कि देश की रक्षा के लिए शहीद अपनी जान न्योछावर करते हैं इसलिए उनका सम्मान होना आवश्यक है

सांसद सुमेधानंद सरस्वती और सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर ने किया संबोधन

बाजोर ने कहा कि जैसे देवी देवताओं को पूजा जाता है, उसी प्रकार शहीद प्रतिमाओं पर भी जात, जड़ूले, धोक आदि लगानी चाहिए. यह परंपरा समाज में बनानी होगी ताकि शहीदों का सम्मान बना रहे. इस मौके पर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि देश के जवान कड़ाके की सर्दी में भी हमारी रक्षा के लिए सीमा पर डटे रहते हैं. इसलिए शहीदों एवं सहित परिवार का सम्मान करना हम सब का परम कर्तव्य है. कार्यक्रम में शहीद जतन सिंह की वीरांगना उच्छव कंवर के साथ ही अन्य सहित वीरांगनाओं का शॉल ओढ़ाकर व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान भी किया गया.

शहीद की प्रतिमा अनावरण के अवसर पर लहराए तिरंगे झंडे

कार्यक्रम में प्रधान गेंद कंवर, पूर्व उपप्रधान बसंत कुमावत, सरपंच प्रभु सिंह शेखावत, राजेंद्र सिंह भारीजा, राजेंद्र धीजपुरा, पंचायत समिति सदस्य आनंद कवर, पूर्व सरपंच जय सिंह शेखावत सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व गणमान्य जन भी मौजूद रहे.

वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. आर एस जांगिड़ को लगाया गया वैक्सीन का पहला टीका

सीकर जिला दांतारामगढ़ ब्लॉक के दांता में पहला टीका देश के पीएम नरेन्द्र मोदी के सम्बोधन और राजस्थान कॆ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सम्बोधन के उपरान्त दांता सीएचसी के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. राधेश्याम जांगिड़ को लगा कर शुभारम्भ किया गया. इस दौरान डॉ. जांगिड़ ने बताया कि टीका लगाने के 30 मिनट बाद तक उन्हें किसी भी प्रकार का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं हुआ. उन्होंने अपील की कि कोरोना वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित है और सरकार के निर्देशानुसार सभी को वैक्सीन का टीका जरूर लगाना चाहिए. महिला डॉक्टर अर्चना व्यास ने भी वैक्सीन का टीका लगवाया. जिन्हें भी साइड इफेक्ट नहीं हुआ. ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील धायल ने बताया कि दांतारामगढ़ ब्लाॅक में आज 100 चिकित्सा कर्मियों को वैक्सीन का टीका लगाया गया. किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट सामने नहीं आ रहा है. 28 दिन बाद वैक्सीन का दूसरा टीका लगाया जाएगा. सीकर जिले में चार वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए थे जिनमें एसके अस्पताल, सीएचसी लक्ष्मणगढ़, सीएचसी दांता और सीएचसी खण्डेला में कोविड वैक्सीन टीकाकरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details