राजस्थान

rajasthan

सीकर : खाटूश्यामजी में होली पर्व पर श्याम नगरी की कुंज गलियां रही सुनी

By

Published : Mar 29, 2021, 7:45 PM IST

सीकर के दांतारामगढ़ में सोमवार को होली के पर्व पर सन्नाटा पसरा नजर आया. हर साल खाटूश्यामजी कस्बे में होली पर्व पर लोग बाबा के दर्शन कर होली खेलते थे, लेकिन इस साल कोरोना के कारण बाबा के मंदिर में लोगों के प्रवेश को वर्जित रखा गया.

सीकर की ताजा हिंदी खबरें, Latest Hindi news of Dantaramgarh
खाटूश्यामजी में होली के पर्व पर पसरा रहा सन्नाटा

दांतारामगढ़ (सीकर).जिले के दांतारामगढ़ ब्लॉक के खाटूश्यामजी कस्बे में होली रंगों का पर्व कोरोना के चलते इस बार त्योहार सुना सुना रहा. वहीं खाटूधाम की कुंज गलियां कस्बे में लगे कर्फ्यू के कारण श्याम भक्तों के बिना विरान नजर आई. हर साल जहां धूलंडी पर लाखों श्याम भक्त बाबा श्याम की नगरी में आकर श्याम के संग होली खेलते हैं. इस बार मेले के दौरान से लेकर अब तक 28 लोग कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने श्याम दर तक पहुंचने वाले रास्तों पर शुन्य आवागमन घोषित करते हुए चार रास्ते पर कर्फ्यू लगाया गया है. जिसके चलते बाबा श्याम के मंदिर के पट बंद है.

बाबा का मंदिर भी 9 अप्रैल तक जिला प्रशासन के कर्फ्यू के दौरान कपाट भी बन्द रहेगा. हर वर्ष श्याम भक्त बाबा श्याम के साथ गुलाब के फूलों से होली खेलते हैं लेकिन इस बार कोरोना का काला छाया लोगों को डराता हुआ नजर आ रहा है. हालांकि रींगस डीवाईएसपी बनवारीलाल धायल और थाना प्रभारी पूजा पूनिया ने पूरे दिन तोरण गेट पर ही मोर्चा संभाल कर आने वाले श्याम श्रद्धालुओं को वापस भेजा गया.

पढ़ें-सीकर : धूमधाम से मनाई गई होली, विधायक आवास पर बधाई देने वालो का लगा रहा तांता

इसके साथ ही कस्बे में भी पुलिस का जाब्ता तैनात रहा जिससे आने वाले श्याम श्रृद्वालुओं को खाटू धाम में ही प्रवेश नहीं करने दिया. बाबा श्याम का मंदिर भी श्याम भक्तों के बिना विरान ही रहा. बाबा श्याम मंदिर के इतिहास में पहली बार होली का पर्व नहीं मनाया गया और बाबा का मंदिर भी विरान नजर आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details