राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीकर पंचायत चुनाव: BJP के वंशवाद को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस में कायम रही दिग्गजों की प्रतिष्ठा

पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं और अब कांग्रेस और भाजपा में जिला प्रमुख और प्रधान के लिए दौड़ धूप शुरू हो गई है. सीकर जिले में भाजपा नेताओं के वंशवाद को करारा झटका लगा है.

By

Published : Dec 9, 2020, 9:14 PM IST

bjp dynasty break in sikar panchayat election, sikar latest hindi news
जनता ने वंशवाद को करारा जवाब दिया है.

सीकर.पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं और अब कांग्रेस और भाजपा में जिला प्रमुख और प्रधान के लिए दौड़ धूप शुरू हो गई है. इन चुनाव में कई बड़े नेताओं के मंसूबों को करारा झटका लगा है और खास तौर पर जनता ने वंशवाद को करारा जवाब दिया है. सीकर जिले में भाजपा नेताओं के वंशवाद को करारा झटका लगा है, हालांकि कांग्रेस के नेता अपने परिवार के सदस्यों को चुनाव जिताने में कामयाब हुए. लेकिन, भाजपा के दिग्गजों के परिवार जन चुनाव नहीं जीत पाए. हालांकि, एक प्रत्याशी के चुनाव जीतने की वजह से सीकर जिला प्रमुख के पद पर बाजोर परिवार का कब्जा हो सकता है. लेकिन, इन दिग्गजों के कई परिजन चुनाव हार गए.

सीकर जिले में भाजपा नेताओं के वंशवाद को करारा झटका लगा है...
सीकर जिले में भाजपा में पूर्व विधायक और दिग्गज नेता प्रेम सिंह बाजोर, पूर्व चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया और पूर्व जिला अध्यक्ष और पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा ने अपने परिवार से सदस्यों को चुनाव मैदान में उतारा था. इसके अलावा कांग्रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री और खंडेला से विधायक महादेव सिंह खंडेला ने अपने परिवार के सदस्यों को मैदान में उतारा था. इनमें महादेव सिंह खंडेला तो अपना जलवा बरकरार रख पाए, लेकिन भाजपा के तीनों दिग्गजों को ही झटका लगा है.

पढ़ें:राजस्थान पंचायत चुनाव : कांग्रेस के परंपरागत वोट पर BJP की सेंधमारी, सत्ताधारी कांग्रेस को बुरी तरह पछाड़ा

बंशीधर बाजिया की पत्नी और पुत्र हारे
पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने पंचायत समिति सदस्य के लिए अपनी पत्नी विनोद बाजिया और बेटे राहुल को चुनाव मैदान में उतारा था. लेकिन, चुनाव में दोनों ही हार गए. खंडेला से विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री महादेव सिंह के बेटे गिरिराज सिंह और पुत्र वधू मीनाक्षी सिंह को चुनाव में जीत मिली है.

खर्रा भी नहीं दिला पाए बेटे को जीत
सीकर के श्रीमाधोपुर में भाजपा में हमेशा झाबर सिंह खर्रा और उनके परिवार का दबदबा रहा है. उनके पिता हरलाल सिंह खर्रा लंबे समय तक विधायक रहे और मंत्री रहे. इसके साथ-साथ यहां की पंचायत समिति पर भी किसी परिवार का कब्जा रहा है. झाबर सिंह खर्रा खुद भी यहां के प्रधान रहे हैं और इस बार उन्होंने अपने बेटे दुर्गा सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन उसे जीत नहीं दिलवा पाए. हालांकि, झाबर सिंह खर्रा की पत्नी को चुनाव में जीत हासिल हुई है.

पढ़ें:मोदी सरकार पर बरसे मुख्यमंत्री गहलोत, कहा- अपने अधिकारों के लिए सरकार के खिलाफ आवाज उठाना देशद्रोह नहीं

बाजोर एक जगह जीत दिलाने में कामयाब रहे
पूर्व विधायक और दिग्गज नेता प्रेम सिंह बाजोर ने जिला प्रमुख पद पर कब्जा जमाने के लिए अपने परिवार से दो महिलाओं को चुनाव मैदान में उतारा था. इन्होंने अपनी पुत्रवधू गायत्री कवर और भतीजे की पत्नी सोनू कंवर को चुनाव मैदान में उतारा था. इनमें से सोनू कंवर चुनाव हार गई, लेकिन एक जगह जीत दिलाने में बाजोर कामयाब रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details