राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सभी जिलों में खोलेंगे सरकारी मेडिकल कॉलेजः मंत्री रघु शर्मा

सीकर में कांग्रेस सरकार के 1 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित प्रदर्शनी में रघु शर्मा शिरकत करने पहुंचे. इस मौके पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि सीकर के मेडिकल कॅालेज के लिए प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

By

Published : Dec 20, 2019, 5:56 PM IST

कांग्रेस सरकार, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, sikar news, Government Medical College
खुलेंगे सरकारी मेडिकल कॅालेज

सीकर.चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि सीकर का मेडिकल कॉलेज अगले सत्र से 100 सीटों के साथ शुरू हो जाएगा. इसकी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. पहले सत्र में मेडिकल कॉलेज में 100 सीटें होंगी. डॉ. रघु शर्मा ने सरकार का 1 साल पूरा होने पर सीकर में आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद प्रेसवार्ता में ये बात कही.

सीकर का मेडिकल कॉलेज अगले सत्र से शुरू होगा

सीकर में सरकार के 1 साल पूरे होने के उपल्क्षय में प्रदर्शनी लगाई गई. जिसका सीकर जिले के प्रभारी मंत्री रघु शर्मा ने उद्घाटन किया. इसी मौके पर चिकित्सा क्षेत्र की उपलब्धियां बताते हुए रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में सरकारी मेडिकल कॉलेज होगा. उन्होंने कहा कि 30 जिलों में सरकारी मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हो चुके हैं. जो 3 जिले बचे हुए हैं, उनके लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार ने पिछले 1 साल में हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है. शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है. मंत्री ने कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में जल्द ही पूरा राजस्थान आत्मनिर्भर होगा.

यह भी पढ़ें. सीकर के खंडेला में खुल गई सरपंचों की आरक्षण लॉटरी

साथ ही चिकित्सा मंत्री ने कहा कि सरकार ने अपने घोषणापत्र के 24 प्रतिशत वादे 1 साल में पूरे कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि जनता को विश्वास दिलाते हैं कि 5 साल में सभी वादे पूरे होंगे. इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पीएस जाट, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, जिला कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंह देव सहित जिला स्तर के सभी अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details