राजस्थान

rajasthan

सीकर में गांधी जयंती पर जनजागरूकता अभियान, कोरोना के प्रति किया जागरूक

By

Published : Oct 2, 2020, 5:51 PM IST

देश भर में बुधवार को महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मनाई जा रही है. ऐसे में सीकर में जन जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई. इसके तहत शहर के सूचना केंद्र में प्रदर्शनी भी किए गए. साथ ही कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया गया.

गांधी जयंती 2020, Gandhi Jayanti 2020
जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ

सीकर. गांधी जयंती के मौके पर सीकर में शुक्रवार से जन जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई. कोरोना वायरस से निपटने और इसके प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है.

जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ

जन जागरूकता अभियान के तहत शहर के सूचना केंद्र में प्रदर्शनी आयोजित की गई. जिसमें लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दी गई. जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी, शहर विधायक राजेंद्र पारीक और सभापति जीवन खान ने इस अभियान की शुरुआत की. इस मौके पर शहर विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती से इस अभियान की शुरुआत की जा रही है. हर एक व्यक्ति को कोरोना से निपटने में अपनी भागीदारी निभानी होगी.

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि जिले में लगातार जागरूकता अभियान जारी रहेगा. प्रदर्शनी के बाद विधायक और सभापति सहित सभी अधिकारियों ने लोगों को मास्क बंधवाएं.

पढ़ेंःजयपुर: 1000 रुपए की मदद मांगने गई‌ विवाहिता के साथ गैंगरेप, परिचित समेत 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

डूंगरपुर में गांधी जयंती को किसान-मजदूर बचाओ दिवस के रूप में मनाया

डूंगरपुर में जिला कांग्रेस पार्टी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को किसान-मजदूर बचाओ दिवस के रूप में मना रही है. इसके तहत केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने जिला कलेक्ट्रेट के बाहर धरना देते हुए प्रदर्शन किया.

जिला कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर शुक्रवार को कांग्रेस नेता जिला कलेक्ट्रेट के बाहर एकत्रित हुए. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव शंकर यादव और पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओ ने कृषि बिल के विरोध में धरना दिया और केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियो के खिलाफ जमकर हमला बोला.

इस मौके पर डूंगरपुर कांग्रेस विधायक और युथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा ने धरने को संबोधित किया. अपने संबोधन में घोघरा ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है और कई लोग खेतीबाड़ी से जुड़े है, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार किसानों के खिलाफ काला कानून लेकर आई है.

पढ़ेंःSPECIAL: जयपुर के मूर्तिकार ने मूर्ति के जरिए की हाथरस गैंगरेप प्रकरण के आरोपियों को फांसी पर लटकाने की मांग

विधायक ने कृषि बिल पास करवाने के मामले में केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने तानाशाही तरीके से संसद बुलाकर किसान विरोधी तीन अधिनियम पास करवाए है, जो देश के किसानों और कृषि व्यापार के लिए किसान हित को दरकिनार करता है और पूंजीपतियों को सीधा लाभ पहुचाने वाला है. इस कानुन से देश के किसानों को नुकसान होगा और उपज का पूरा दाम नहीं मिलेगा. इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details